बड़ी खबर: देशभर में घटा कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा, 2.50 लाख से भी कम आए केस
बड़ी खबर: देशभर में घटा कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा, 2.50 लाख से भी कम आए केस
Share:

नई दिल्ली: कोविड संक्रमण की दूसरी लहर का कहर अब थमने लगा है. नए केसों की संख्या निरंतर घटने से देश को थोड़ा सुकून मिल रहा है. हालांकि प्रत्येक दिन 4 हजार पार मौतों का आंकड़ा लोगों के बीच डर को और भी बढ़ा रहा था. कोविड मरीजों का आंकड़ा घटकर ढाई लाख के करीब पहुंच चुका है, जिससे राहत तो मिली है, मगर दूसरी ओर महामारी की चपेट में आए मरीज बड़ी संख्या में अपनी जान से हाथ धो चुके है. 

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर अभी समाप्त भी नहीं हुई है कि अब देश में कोविड की तीसरी लहर भी दस्तक देती दिखाई दे रही है. राजस्थान उत्तराखंड में बच्चे कोविड से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में अब भारत के पास वैक्सीन रूपी हथियारों की भी कमी आने लगी है. देश में अधिकतर स्थानों पर वैक्सीन का स्टॉक नहीं बचा है, जिससे टीकाकरण सेंटरों को बंद करने का भी एलान कर दिया गया है. उधर, इस संकट में राजनीति भी अपने चरम पर है.

कोविड के मामले घटकर ढाई लाख से नीचे, 24 घंटे में 3741 मौतें:  इंडिया  में कोविड वायरस के नए केस घटकर ढाई लाख से नीचे आ गए हैं. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2,40,842 नए मरीज मिले. जिसके उपरांत कुल पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 2,65,30,132 हो गया है. बीते 24 घंटे में 3,741 नई मौतों के उपरांत कुल मौतों की संख्या 2,99,266 हो गई है. इस अवधि में 3,55,102 नए डिस्चार्ज के उपरांत कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,34,25,467 हुई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,05,399 है.

'कोरोना से बच्चों को बचाने में 'गेम चेंजर' साबित होगी नेज़ल वैक्सीन'- WHO की शीर्ष वैज्ञानिक

अच्छी खबर! कोरोना की दूसरी लहर पर भी प्रभावी है वैक्सीन, लेकिन सिर्फ एक डोज नहीं होगी काफी

चक्रवाती तूफान 'Yaas' को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे उच्च स्तरीय मीटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -