दिल्ली में  लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, चपेट में आए 100 से अधिक कर्मचारी
दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, चपेट में आए 100 से अधिक कर्मचारी
Share:

नई दिल्ली: भारत में लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. इसके अलावा 90 से अधिक कर्मचारी होम क्वारंटीन हैं. दक्षिणी निगम में अभी तक 14 कर्मचारियों को कोरोना हो चुका है. यहां दो सफाई कर्मचारी की भी मौत हो चुकी है. पूर्वी निगम में अब तक सात कर्मचारियों को कोरोना हो चुका है. इसके अलावा दो कर्मचारियों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है. इसमें दोनों ही सफाई कर्मचारी थे.

उत्तरी निगम में आधे से अधिक स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव: मिली जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली नगर निगम में संक्रमित कुल कर्मचारियों में 40 स्वास्थ्य कर्मी हैं. इसमें भी आधे कर्मचारी यानी 20 कर्मचारी अकेले केवल हिंदूराव अस्पताल के हैं. इसके अलावा 38 कर्मचारी फील्ड स्टाफ के हैं. इसमें सफाई कर्मचारी से लेकर निगम के शिक्षक भी शामिल हैं.

साफ-सफाई और राशन वितरण की है अहम जिम्मेदारी: नगर निगमों में इस समय सफाई कर्मचारी से लेकर स्वास्थ्यकर्मी और शिक्षक भी अहम भूमिका निभा रहे हैं. इसमें सफाई कर्मचारी जहां कंटेनमेंट जोन से लेकर बफर जोन में भी सफाई करने के काम संभाल रहे हैं. वहीं, स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल में मरीजों की देखभाल कर रहे हैं. इसके अलावा निगम के शिक्षकों को जरूरतमंदों को राशन बांटने के लिए वितरण केंद्रों पर तैनात किया गया है. यही वजह है कि निगम के यह तीनों वर्ग के कर्मचारी कोरोना से अछूते नहीं हैं.

हमारे कर्मचारी अपनी सेवा देने का भरसक प्रयास कर रहे हैं. यही वजह है कि वह अधिक संक्रमित हैं. दिल्ली सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए, जो भी हमारा पैसा बकाया है वह देना चाहिए, ताकि कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जा सके.

मुंबई में तबाही मचाने बहुत करीब पहुंच गया है निसर्ग तुफान

महाराष्ट्र में दस्तक देने वाला है बड़ा तूफ़ान, 4 से 7 जून को मचा सकता है तबाही

इटली समेत इन शहरों में कोरोना में मचाया कोहराम, बढ़ रहा संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -