आखिर क्यों सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली में अगले 10-15 दिनों तक और बढ़ेंगे कोरोना मामले ?
आखिर क्यों सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली में अगले 10-15 दिनों तक और बढ़ेंगे कोरोना मामले ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने आज रिपोटर्स से चर्चा करते हुए बताया कि आगामी 10-15 दिनों में दिल्ली में COVID-19 के केस बढ़ेंगे। इसकी वजह यह है कि दिल्ली में जांच की संख्या चार गुनी बढ़ा दी गई है तथा जांच बढ़ने से अभी कुछ और दिन COVID-19 के नए केस अधिक आएंगे। वही सत्येंद्र जैन ने ये बात तब कही जब रिपोटर्स ने उनसे दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रश्न पूछा। 

वही सत्येंद्र जैन का कहना है कि इससे सकारात्मक मरीजों को अलग करने में सहायता मिलेगी तथा देश की राजधानी पर इसका सकारात्मक प्रभाव होगा। साथ ही सत्येंद्र जैन ने ये भी बताया कि दिल्ली में बुधवार को COVID-19 के 4473 केस आए थे। जबकि टोटल 62553 जांच हुई थी, इस प्रकार दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 7.15 प्रतिशत रहा। बीते 10 दिनों से मृत्युदर भी 0.7 प्रतिशत है। दिल्ली में 14521 बेड मौजूद हैं, जिसमें से केवल 50 प्रतिशत ही भरे हैं। वही आने वाले दिनों में मामलों में वृद्धि हो सकती है।

वही दूसरी तरफ राजधानी में पहली बार COVID-19 संक्रमण के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 31 हजार के करीब पहुंच गई है। बीते एक माह में ही 19 हजार रोगी बढ़े हैं। संक्रमितों के मुकाबले ठीक होने वालों की संख्या लगातार कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस समय 30,914 एक्टिव केस हैं। 27 जून को यह आंकड़ा अपने सर्वाधिक स्तर पर पहुंचा था। तब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 28,329 हो गई थी। उसके बाद से मरीज लगातार कम हो रहे थे और 4 अगस्त को घटकर 9897 रह गए थे। 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने दिया गिफ्ट, लांच की वेबसाइट और ई-बुक

सत्येंद्र जैन बोले- अगले 10-15 दिन तक दिल्ली में बढ़ेंगे कोरोना मरीज, बताई ये वजह

सुशांत पर राजद MLA का विवादित बयान, कहा- राजपूत नहीं था अभिनेता, अगर होता तो......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -