मध्य प्रदेश में दस हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 427 ने तोड़ा दम
मध्य प्रदेश में दस हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 427 ने तोड़ा दम
Share:

देश भर में कोरोना का कहर जारी है. दिन पर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश देश के 10 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित वाले राज्यों में शामिल हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 10,049 हो गई है और मृतक संख्या 427 हो गई है. कुल संक्रमितों में अन्य राज्यों के संक्रमित मिले 112 मरीज व जमाती शामिल हैं. अब तक दूसरे राज्यों के 10 लोगों की प्रदेश में मौत हो चुकी है. उन्हें मिलाकर कुल मृतक 427 हो गए हैं. अच्छी बात यह है कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा संक्रमित होने के बावजूद सक्रिय केस 2730 ही बचे हैं. अब तक 6892 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

इसके अलावा राजस्थान सरकार ने बुधवार को एक के बाद एक तीन आदेश जारी कर मप्र से लगने वाली सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है. पहले आदेश में एक सप्ताह तक पूरी तरह सीमा सील करने की बात कही गई. फिर इसके बाद में संशोधित आदेश जारी कर राजस्थान से अन्य राज्य में प्रवेश के लिए ई-पास आवश्यक कर दिया गया. सीमा में प्रवेश के लिए स्क्रीनिंग भी जरूरी कर दी गई है.

ये भी बताया गया है कि लॉकडाउन में ढील और अनलॉक-1 की स्थिति में आवागमन तेजी से बढ़ा. इसके चलते संक्रमण के फैलने की संभावना ज्यादा है. कई लोग रेड स्पॉट से सामान्य क्षेत्रों में पहुंच गए और लौट भी गए है. ऐसे में राज्य में अचानक तेजी से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ी. वहीं, रतलाम, मंदसौर, नीमच, झाबुआ और आगर-मालवा जिलों की सीमाएं राजस्थान से लगी हुई हैं.

भोपाल में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, एक ही दिन में मिले 78 नए संक्रमित

इंदौर में मिले 41 नए कोरोना के मामले, मौत का आंकड़ा 163 पर पहुंचा

चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, आंध्र प्रदेश सरकार ने लगाई ​थी याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -