दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी बढ़ी संक्रमितों की संख्या
दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी बढ़ी संक्रमितों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का खौफ आज लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है, देश के कोने कोने में इस वायरस का संक्रमण अब तेजी से फैलने लगा है. हर दिन  इस वायरस की चपेट में आने से सैकड़ों लोग अपनी जान के दुश्मन बन बैठे है, वहीं कई जिलों में तो मौत का मंज़र बढ़ता ही जा रहा है, यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 39 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीं अब भी इस वायरस से लड़ने के लिए कोई पुख्ता वैक्सीन नहीं बन पाई है, दुनिया भर के डॉक्टर्स और मरीज इस वायरस का तोड़ दिन रात ढूंढ रहे है. लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता की कब तक इससे निजात मिल पाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर अब देश में तीसरा लॉकडाउन आगामी 4 मई से होगा. ऐसे में दो लॉकडाउन की स्थिति पर गौर करें तो दिल्ली में 40 दिन के दो लॉकडाउन में अब तक कोरोना संक्रमित मरीज 30 से बढ़कर 3700 पार हो चुके हैं. मरीजों की संख्या में 124 गुना वृद्धि हुई है. जबकि राहत की खबर यह है कि 194 गुना मरीज कोरोना को हराने के बाद अस्पतालों से डिस्चॉर्ज होकर अपने घर भी पहुंचे हैं.  देश में लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से लागू है. दिल्ली में 24 मार्च तक कोरोना के 30 संक्रमित मरीज थे जबकि छह मरीज डिस्चॉर्ज हो चुके थे. एक व्यक्ति की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. 

जंहा इस बात का पता चला है कि 15 अप्रैल से लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू हुआ. पहले चरण में दिल्ली में 1531 संक्रमित मरीज मिले और मौत का आंकड़ा बढ़कर 29 पर पहुंच चुका था लेकिन इस बीच रिकवर होने वाले मरीज भी 29 हो चुके थे.  15 अप्रैल से शुक्रवार तक लॉकडाउन के दूसरे चरण में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3738 पर पहुंच चुका है. अब तक दिल्ली में 61 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. जबकि 1167 मरीज डिस्चॉर्ज हो चुके हैं. इन आंकड़ों पर गौर करें तो लॉकडाउन के दूसरे चरण में अब तक 2207 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. जबकि 1142 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली है. 

लॉकडाउन के पहले ही घर लौट गई थी महिला नर्स, अब पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट

कोरोना से हुई मौतों का होगा ऑडिट, मौत का मूल कारण पता लगाएगा भोपाल प्रशासन

यूपी में मौसम ने ली करवट, कई स्थानों पर हुई बारिश, गिरे ओले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -