उत्तराखंड: 10 दिन में हुआ एक लाख से अधिक सैंपलों का टेस्ट, संक्रमण दर रही इतनी
उत्तराखंड: 10 दिन में हुआ एक लाख से अधिक सैंपलों का टेस्ट, संक्रमण दर रही इतनी
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में नमूनों की जांच बढ़ने के साथ-साथ COVID-19 संक्रमण दर में भी उछाल आया है. पिछले 10 दिन में राज्य में एक लाख से अधिक व्यक्तियों की कोविड जांच की गई. मतलब एक दिन में औसतन 10 हजार व्यक्तियों का टेस्ट हुआ. इसके आधार पर संक्रमण की दर 8.34 प्रतिशत रही. हालांकि मार्च से लेकर अब तक टोटल नमूनें जांच तथा संक्रमित मरीजों के आधार पर राज्य की संक्रमण दर 6.02 प्रतिशत है.

वही राज्य के चारों मैदानी शहरों में COVID-19 संक्रमण रफ़्तार से बढ़ रहा है. देहरादून शहर में पिछले 10 दिन में संक्रमण दर सबसे ज्यादा 16.70 प्रतिशत रही है. 13805 नमूनों की जांच पर 2306 लोग COVID-19 संक्रमित पाए गए हैं. 100 व्यक्तियों की जांच करने पर 17 लोग संक्रमित मिले हैं. इसी प्रकार नैनीताल शहर में संक्रमण दर 13.21 प्रतिशत, हरिद्वार में 9.34 प्रतिशत, ऊधमसिंह नगर में 9.23 प्रतिशत रही है. 

साथ ही पौड़ी शहर में 8.71 प्रतिशत की दर से संक्रमण बढ़ा है. पौड़ी शहर को छोड़ कर बाकी पर्वतीय शहरों में मैदानों की अपेक्षा में संक्रमण दर बहुत कम है. COVID-19 आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि नमूनों की जांच के साथ संक्रमण दर का बढ़ना भयावह है. प्रथम बार दस दिनों में राज्य में संक्रमण दर 8.34 प्रतिशत रही है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, अतः ये स्थिति को और अधिक भयावह कर सकते है. 

चुनाव आयोग के नए दिशानिर्देश, आपराधिक मामलों की तीन बार अख़बार में छपवाना जरुरी

तेलंगाना: जेईई-मेन्स के 8 छात्रों ने किया 100% स्कोर

राहुल का केंद्र पर तंज, कहा- नौकरियां गईं, GDP गिरी, लेकिन सरकार के लिए 'सब चंगा सी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -