उत्तराखंड: बीते 24 घंटो में 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित आये सामने, 8900 के पार पहुंचा आंकड़ा
उत्तराखंड: बीते 24 घंटो में 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित आये सामने, 8900 के पार पहुंचा आंकड़ा
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश बहुत ग्रसित है. वही बात यदि उत्तराखंड की करे, तो उत्तराखंड में COVID -19 संक्रमण के केस का ग्राफ दिन पर दिन तेजी से बढ़ रहा है. शुक्रवार को 278 नए संक्रमित मरीज प्राप्त हुए हैं. इन्हें मिला कर राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 8901 पहुंच चुकी है. वहीं आज राज्य में 10 COVID-19 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. दून मेडिकल कॉलेज में चार, एम्स ऋषिकेश में तीन तथा सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में तीन संक्रमितों ने मृत्यु हो चुकी है. 


राज्य में अब तक 112 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है. जबकि 3020 सक्रीय मामले हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को आई टेस्ट रिपोर्ट में 7408 नमूने नकारात्मक पाए गए हैं. ऊधमसिंह नगर शहर में 85 COVID-19 संक्रमित मिले हैं. इनमें एक रूस, 1 बनारस, 2 नोएडा, 1 गाजियाबाद, 1 लद्दाख, 1 दिल्ली, 3 बरेली, 1 हरियाणा, 1 गुरुग्राम, 1 पीलीभीत, 2 पंजाब, 2 नेपाल, 2 मध्य प्रदेश से आया है. वहीं एक प्रसव के पहले टेस्ट के लिए आई महिला तथा 48 मरीज कांटेक्ट में आने से COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. 

वही हरिद्वार शहर में 73 कोरोना मरीज पाए गए हैं. इनमें 33 कांटेक्ट में आए, तथा 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. नैनीताल शहर में 34 मरीज कांटेक्ट में आए हैं. पौड़ी शहर में 25 संक्रमितों में तीन दिल्ली, 17 कांटेक्ट में आए तथा पांच की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. देहरादून शहर में 21 संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. टिहरी शहर में 16 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है.  पिथौरागढ़ तथा उत्तरकाशी शहर में 6-6 संक्रमित मरीज मिले हैं. चंपावत शहर में सात संक्रमितों में पांच एसएसबी के जवान हैं. एक रूस से आया है तथा एक संक्रमित की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. रुद्रप्रयाग शहर में चार तथा चमोली शहर में एक संक्रमित मरीज मिला है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलो में निरंतर इजाफा हो रहा है. 

विश्व आदिवासी दिवस : कोरोना काल में कैसे मनेगा विश्व आदिवासी दिवस ?

मात्र 225 रुपए में कोरोना वैक्सीन का एक डोज़, भारत के सीरम इंस्टीट्यूट का दावा

केरल प्लेन हादसा: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -