जल्द उत्तर प्रदेश से कोरोना प्रभाव होगा कम, सीएम योगी ने अधिकारियों को बोली यह बात
जल्द उत्तर प्रदेश से कोरोना प्रभाव होगा कम, सीएम योगी ने अधिकारियों को बोली यह बात
Share:

लॉकडाउन के बीच कोरोना पर काबू पाने के लिए कमर कसकर तैयार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोर टीम (टीम-11) के साथ लगातार बैठक में समीक्षा करने के साथ ही आगे की योजना भी तैयार करते हैं. रविवार को भी अपने सरकारी आवास पर करीब दो घंटा की बैठक में कोरोना वायरस के संघर्ष की रणनीति तय की है.

कोरोना के आगे सुपरपावर का सरेंडर ! 51 हज़ार मौत, 9 लाख संक्रमित

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कोरोना प्रभावित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी को बढ़ाने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इसके अच्छे परिणाम मिले हैं. अस्पतालों में सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड अस्पतालों में अनिवार्य रूप से सिर्फ कोविड संक्रमण का ही इलाज हो अब अन्य चिकित्सा गतिविधियां इन अस्पतालों में न की जाएं. अस्पतालों में मौजूद कोरोना से संबंधित तथा अन्य बायोमेडिकल वेस्ट का सुरक्षित डिस्पोजल सुनिश्चित किया जाए. 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा बिना मास्क लगाए अपने गृहनगर डबरा पहुंचे

इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस के उपचार में लगी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स तथा अन्य स्टाफ की टीम को हर हाल में मेडिकल इन्फेक्शन से बचाया जाए. कोरोना से जंग में मेडिकल टीम को सुरक्षित रखना अत्यन्त आवश्यक है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब पूल टेस्ट के माध्यम से अधिक लोगों की जांच करके कोरोना वायरस महामारी पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सकता है. अत: पूल टेस्टिंग को बढ़ावा दिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लेन-देन में नकद धनराशि के कम से कम प्रयोग को बढ़ावा देने के साï रुपे कार्ड तथा अन्य माध्यम को बढ़ावा दिया जाए.

हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर, यहां खुल सकता है लॉकडाउन

अपने घर से ही बंगाल सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ धरने पर बैठे कैलाश विजयवर्गीय

जल्द कोरोना का कहर होगा समाप्त, थूकने की आदत पर पीएम मोदी ने बोली मन की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -