पंजाब में कोरोना ने पड़की तेजी, एक दिन में 5 मौतें
पंजाब में कोरोना ने पड़की तेजी, एक दिन में 5 मौतें
Share:

अमृतसर:पंजाब में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कहर के आगे पंजाब में मौते के आंकड़ों में बढ़ोतरी होती जा रही है. जंहा हर दिन यह वायरस लोगों के लिए और भी बड़ी  परेशानी का कारण बनता जा रहा है. ऐसे में कुछ भी कह पाना बेहद मुश्किल होता जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में बीते सोमवार को कोरोना से पांच और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 138 हो गई है. पटियाला में 3, गुरदासपुर और संगरुर में 1-1 कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया. इस बीच, 24 घंटे के दौरान राज्य में 202 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. संगरुर (60) और पटियाला (45) में मरीजों की संख्या ने अमृतसर (21), जालंधर (9) और लुधियाना (14) को भी पीछे छोड़ दिया. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 5418 हो गई है. दूसरी ओर, राज्य में सोमवार को 238 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 294448 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा चुके है. इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में 1516 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 24 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 5 वेंटिलेटर पर हैं. बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ हुए 238 लोगों में से लुधियाना के 124, अमृतसर के 53, जालंधर के 21, कपूरथला के 11, तरनतारन के 7, बठिंडा के 6, पठानकोट, रोपड़ व मानसा के 3-3, मोहाली के 2, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट के 1-1 मरीज शामिल हैं. इनके साथ ही राज्य में कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या 3764 हो गई है.

अमृतसर: दो की मौत, 22 नए केस मिले: अमृतसर में सोमवार को दो संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. मृतकों में चौंक पासियां के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जिन्होंने सोमवार सुबह श्री गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अंतिम सांस ली. दूसरा मरीज शरीफपुर निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग है. इसके साथ ही अमृतसर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 41 हो गई है. सोमवार को अमृतसर में 22 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए. इसमें चार केस संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. कोरोना से विजिलेंस अधिकारी भी संक्रमित है.
 
जालंधर में मिले सात पॉजिटिव, संख्या 714 हुई: जंहा इस बात का पता चला है कि जालंधर में सोमवार को 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव सामने आई है. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 714 हो गई है. वहीं मृतकों की संख्या 21 हो चुकी है. सोमवार को मिले मरीजों में 4 महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं. यह मरीज बस्ती शेख, अमर नगर, गुलाब देवी रोड, अमर गार्डन, गुज्जा पीर और पठानकोट बाईपास के रहने वाले हैं.

विशाखापत्तनम में फिर हुआ हादसा, फैक्ट्री में गैस लीक होने से दो की मौत

सरकारी व निजी स्कूल 31 जुलाई तक रहेंगे बंद, इस राज्य में जारी किया गया आदेश

कोरोना के चलते इस जिले में अधिकारियों के अपडाउन पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -