कानपुर में कोरोना से हुई पांच और मौतें, 24366 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Sep 27 2020 03:42 PM
कानपुर में कोरोना से हुई पांच और मौतें, 24366 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

कानपुर: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में COVID-19 से पांच और जान चली गई हैं तथा 155 नए लोग COVID-19 संक्रमित पाए गए हैं। तीन-चार दिन से COVID-19 के संक्रमण में फैलाव की रफ़्तार में ठहराव आने का इशारा मिल रहा है। मरने वाले तीन मरीजों में केवल COVID-19 के गंभीर लक्षण रहे हैं। साथ ही COVID-19 संक्रमित मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 638 हो गया है। 

वही कुल संक्रमित 24366 हैं। इनमें 19 हजार 637 स्वस्थ हो गए हैं। सक्रीय मामले 4091 हैं। COVID-19 से होने वाली मौतों और संक्रमितों की संख्या घट रही है। तीन-चार दिन की अवस्था से संक्रमण के फैलाव में ठहराव के इशारे प्राप्त हो रहे हैं। शनिवार को हैलट में तीन, एक मरीज की रामा मेडिकल कालेज तथा एक रोगी की एयरफोर्स अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हैलट के तीन मरीजों में केवल COVID-19 के लक्षण रहे हैं। 

वही रामा तथा एयरफोर्स अस्पताल में मरे रोगी पहले डायबिटीज, हाइपरटेंशन आदि बीमारियों की चपेट में रहे। इनमें नौबस्ता के 77 वर्ष के वृद्ध, कल्यानपुर के 73 वर्ष के वृद्ध, किदवईनगर की 59 वर्ष की महिला तथा चरन नगर के 77 वर्ष और बिरहाना रोड के 88 वर्ष के वृद्ध हैं। COVID-19 के 155 नए संक्रमित मिले हैं। ये भदरस, सचेंडी, बिधनू, पनकी, अनवरगंज, दर्शनपुरवा, दयालपुर, बिल्हौर, लालबंगला, जाजमऊ, बर्रा, कल्यानपुर, काकादेव, अर्मापुर, शांतिनगर, गांधीग्राम, संजयनगर, गोविंदनगर, महोबा, स्वरूपनगर, हेमंत नगर, नौबस्ता, जवाहरनगर, दादा नगर, दबौली, लाजपत नगर, परेड, खाडे़पुर, विष्णुपुरी, नवाबगंज, यशोदानगर, आईआईटी, श्यामनगर, हालसी रोड, आवास विकास, मकड़ीखेड़ा, फूलबाग, चकेरी आदि इलाकों के हैं। तथा जरुरी है कि सतर्कता बरती जाए।

हिमाचल में कोरोना से तीन और मरीजों की गई जान

कोरोना: उत्तराखंड की रिकवरी दर में हुआ सुधार, परन्तु बढ़ रहा है संक्रमण का ग्राफ

बाबा रामदेव बोले- चीलम पीने वाले साधू नहीं हो सकते, हर नशेड़ी को मिले सजा