हांगकांग में तेज हुआ कोरोना का प्रसार, सरकार ने किया मास्क पहनने का एलान
हांगकांग में तेज हुआ कोरोना का प्रसार, सरकार ने किया मास्क पहनने का एलान
Share:

हांगकांग: आज इस बात से कोई अनजान नहीं है कि दुनिया भर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन इस विरुद्सब की चपेट में आने से न जाने ऐसे कितने मासूम है जिनकी मौत हो  रही है. तो दूसरी तरफ लाखों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है. जिसके बाद अब तो ये कहना भी और मुश्किल हो गया है कि इस वायरस के प्रकोप से कैसे निपटा जा सकता है. 

दुनिया हो या देश का कोई भी कोना हर जगह पर इस कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. तो वहीं इस बढ़ते संक्रमण के बीच महामारी भी अपने चरम पर आ चुकी है. हर दिन लाखों परिवार इस महामारी के चलते मौत और गरीबी का शिकार हो रहे है. कई जनता के घरों में लगातार खाने और पैसों की किल्लत बढ़ती जा रही है. 

ऐसे में चीन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के कारण सुर्खियों में रहा हांगकांग इन दिनों कोरोना महामारी के प्रकोप को झेल रहा है. कोरोना के कहर को रोकने के लिए हांगकांग की मुख्‍य कार्यकारी कैरी लैम ने सप्‍ताहांत कुछ नए उपायों का एलान किया है. इन नए उपायों के तहत अब हांगकांग में मास्‍क पहनना अनिवार्य किया जा चुका है. जिसके अतिरिक्त लोगों को घर से कार्य करने की बात कही गई है. वर्क फ्रॉम होम को प्राथमिकता दी जा रही है. हम बता दें कि रविवार को हांगकांग में 100 से अधिक मामले देखने को मिल रहे है. जिसके बाद हांगकांग प्रशासन सचेत हो गया है.

अमेरिका में कोरोना से लगभग डेढ़ लाख मौतें, हर हफ्ते मर रहे 5 हज़ार लोग

कनाडा में चीन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन, भारतीयों के साथ कई देशों के लोग हुए शामिल

दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -