उत्तर प्रदेश के 30 कोरोना संक्रमित हुए गुमशुदा, खड़ी कर सकते है समस्यां

Jul 31 2020 06:48 PM
उत्तर प्रदेश के 30 कोरोना संक्रमित हुए गुमशुदा, खड़ी कर सकते है समस्यां

गोरखपुर: कोरोना वायरस ने देश के हर क्षेत्र को बहुत ज्यादा प्रभावित किया हुआ है. वही इस बीच गोरखपुर जिले में जुलाई महीने में 30 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव आने के पश्चात् गुमशुदा हो गए हैं. इन्हें स्वास्थ्य और पुलिस महकमा खोज नहीं पा रहे है. इसका कारण यह है कि इन लोगों ने टेस्ट के दौरान नाम, पता और मोबाइल नंबर तक फर्जी दर्ज कराए हैं.

इस कारण से डिपार्टमेंट की समस्यां और अधिक बढ़ गई हैं. डिपार्टमेंट को डर है कि कही यह घूमकर संक्रमण की नई चैन तो नहीं बना दिए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें कई प्रवासी भी सम्मिलित हैं. जुलाई महीने में जिले के मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है. और इस कारण से डिपार्टमेंट के सामने समस्यां खड़ी हो गई हैं. डिपार्टमेंट को समझ नहीं आ रहा है कि संक्रमण की तेजी को रोका कैसे जाए. उस पर 30 से ज्यादा कोरोना संक्रमित लापरवाही करते हुए, अपने नाम, पते, मोबाइल नंबर गलत दर्ज कराकर गुमशुदा हो गए हैं.

डिपार्टमेंट इनकी खोज में जुटा हुआ है, किन्तु इन संक्रमितों का पता नहीं चल पा रहा है. सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने अपने बयान में बताया कि संक्रमितों की खोज की जा रही है. कुछ लोगों ने नाम, पता और मोबाइल नंबर फर्जी दर्ज कराए हैं. ऐसे में उन्हें खोजने में मुश्किल हो रही है. वही एक और डिपार्टमेंट 30 लोगों की खोज में जुटा हुआ है. और दूसरी तरफ होम आइसोलेट में रहने वाले या फिर संक्रमित होने वाले कई ऐसे भी मरीज हैं, जिनका कोई खोज खबर नहीं लेने वाला है. इस प्रकार की समस्यां स्थिति को और अधिक संकट में दाल सकती है.

चीन ने फिर की हिमाकत, पैंगॉन्ग में तैनात की बोट और फ़ौज

कांग्रेस ने फिर अलापा राफेल राग, कहा- जिस दिन जांच हुई सच सामने आ जाएगा

भाजपा MLA ढुलू महतो को मिली जमानत, लगा है ये गंभीर आरोप