पुरानी सुविधाओं के साथ आज खुला देहरादून, कल सिर्फ बाजार रहेंगे बंद
पुरानी सुविधाओं के साथ आज खुला देहरादून, कल सिर्फ बाजार रहेंगे बंद
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून जिले में फिर से पुरानी व्यवस्था निर्धारित हो गई है. इसके अनुसार, अब दो दिन का लॉकडाउन भी नहीं रहेगा. दून जिले में केवल रविवार को सिर्फ मार्केट एवं दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान अवरुद्ध रहेंगे. हालांकि इस बार भी पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर, डेयरी, गैस एजेंसी, टिफिन सर्विस, लाइसेंसधारक मीट-मछली की दुकानें, औद्योगिक इकाइयां तथा हॉस्पिटलों की ओपीडी खुली रहेगी.

इसके साथ-साथ बेकरी तथा होम डिलीवरी सेवा भी संचालित होगी. इसके अतिरिक्त विक्रम, ऑटो, सिटी बसें भी चलाई जाएगी. इसके अतिरिक्त शहर की सभी तहसीलों में निश्चित दिन पर मार्केट बंद रहेंगे. डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अपने बयान में बताया कि शासन से आगामी आदेशों तक 11 जुलाई को जारी आदेश के अनुसार इस बार यह सुविधा लागू की जाएगी. रविवार को देहरादून में नगर निगम स्थान देहरादून, छावनी परिषद गढ़ी कैंट एवं क्लेमेंटटाउन और त्यूनी इलाके के मार्केट बंद रहेंगे.

वहीं नगर निगम ऋषिकेश में गुरुवार, मसूरी नगर पालिका और चकराता इलाके में बुधवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी. विकासनगर, हरबर्टपुर, कालसी तथा साहिया इलाके के मार्केट शुक्रवार को बंद रहे. डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र, सहसपुर एवं सेलाकुई के मार्केट बुधवार को प्रतिबंधित रहेंगे. रविवार को नगर निगम, नगर पालिका तथा नगर पंचायत की तरफ से वार्डों को सैनिटाइज किया जाएगा. इसके अतिरिक्त जहां मार्केटों की साप्ताहिक प्रतिबंधित किसी और दिन है, वह भी खुले रहेंगे. लोग मॉर्निंग वॉक पर भी जा सकेंगे. वाहन भी चलेंगे. वहीं निर्माण कार्य तथा व्यापारीकरण इकाइयां भी संचालित होंगी. सोमवार से पुराने नियम फिर से लागू हो जाएगी. डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने लोगों से घर में ही रहने का आग्रह किया है. इसी के साथ उन्होंने बच्चो व बुजुर्गो को घर से न निकलने की हिदायत दी है.

स्वतंत्रता दिवस : आजादी से कई वर्ष पहले गाया गया ‘जन गण मन’, ऐसा है इसका इतिहास

चीन के सामने अकेला तन गया भारत, हैरान हो गया ड्रैगन - यूरोपीय थिंक टैंक

दुष्कर्म मामले में डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ीं, जज बोले- जांच से नहीं बच सकते राष्ट्रपति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -