इस शहर में बढ़े कोरोना केस, संक्रमितों में अधिक है महिलाओं की संख्या

Aug 04 2020 02:20 PM
इस शहर में बढ़े कोरोना केस, संक्रमितों में अधिक है महिलाओं की संख्या

आगरा: देश में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. वही यूपी के आगरा में महिलाओं में COVID-19 संक्रमण की दर में वृद्धि हुई है. मार्च में जहां दो महिलाएं COVID-19 पॉजिटिव मिली थीं, वहीं जुलाई में 211 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. यह चिंता का विषय इसलिए भी है, क्योकि जून की तुलना में संक्रमण की दर लगभग दो गुना है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस पर चिंता व्यक्त की है. 

वही विशेषज्ञ यह मानते हैं कि महिलाओं में कोरोना वायरस की बढ़ती दर से परिवार में सामूहिक संक्रमण का खतरा अधिक उत्पन्न हो गया है. COVID-19 के आरम्भ में मार्च में दो महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई थीं. अप्रैल में इनका आंकड़ा 120 पहुंच गया, जबकि पुरुषों की संख्या 321 थी. मई में संक्रमण की दर में वृद्धि हुई, और 303 पुरुषों की अपेक्षा महिलाओ में 136 संक्रमित की पुष्टि हुई. जून की बात करें तो COVID-19 की दर कम हुई, और 264 पुरुषों की तुलना में 116 महिलाओं की रिपोर्ट सकारात्मक आई.

साथ ही जुलाई में महिलाओं के COVID-19 के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हुआ. जून के अपेक्षा करीब दो गुनी महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई. इस माह में 211 महिलाओं की रिपोर्ट सकारात्मक आई, जबकि पुरुषों की संख्या 363 रही. विशेषज्ञ मानते हैं कि अगस्त में भी महिलाओं में संक्रमण की दर यही रहने के आसार है. वही यदि ऐसी स्थिति बनी रही, तो इस प्रकार की अवस्था और अधिक संकट उत्पन्न कर सकती है. आवश्यक है की इस पर नियंत्रण किया जाये, तथा हम अपनी सुरक्षा स्वयं रखे.  

महात्मा गांधी ने नहीं सुना था नेहरू का ऐतिहासिक भाषण, आजादी के जश्न में भी नहीं हुए थे शामिल

जम्मू में अगवा हुए जवान का नहीं मिला कोई सुराग, अपहरणकर्ताओं से बहन ने की ये अपील

भारत ही नहीं इन 3 देशों के लिए भी ख़ास है 15 अगस्त, जानिए कैसे ?