ताजनगरी में कोरोना का कहर, लगातार हो रही है मौतें

आगरा: ताजनगरी में कोविड-19 का कहर थम नहीं रहा। शनिवार को 105 नए मरीज मिले। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 4700 पार पहुंच चुकी है। जिसके पूर्व शुक्रवार को 106 और गुरुवार को 118 मरीज सामने आए थे। नए मरीजों में जिलाधिकारी आवास के 2 कर्मचारी भी मौजूद हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के एमजी रोड स्थित आवासीय क्षेत्र में एक रसोइया और पत्र वाहक जांच में संक्रमित पाए गए हैं। विशेष कार्य अधिकारी की 3 दिन पहले रिपोर्ट संक्रमित आई थी। जिसके उपरांत शनिवार को शिविर कार्यालय (कैंप ऑफिस) और आवासीय परिसर में सभी कर्मचारियों के दोबारा रैपिड एंटीजन परिक्षण किया गया है।  जिलाधिकारी ने कहा कि रसोइया सहित 2 कर्मचारी कोविड-19 के संक्रमित पाए हैं । 57 लोगों की रिपोर्ट निगिटिव पाई गई है। किसी में कोई लक्षण सामने नहीं आए है। OSD कक्ष में बैठने वाले अन्य कर्मियों की रिपोर्ट भी नकारात्मक पाई गई है। परिसर में आनावश्यक लोगों की आवाजाही पर पूर्ण रोक है।

जिलाधिकारी के मुताबिक जिले में अब तक 4706 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके है। जिनमे 3727 मरीज ठीक हो गए हैं। 862 मरीज उपचाराधीन हैं। इनमें 602 मरीज होम आइसोलेशन में एडमिट है। इधर शनिवार को नगर निगम में स्वास्थ्य मंत्रालय के लिपिक ज्ञानेश्वर शर्मा का निधन हो गया है। वह कोरोना के मरीज थे। हालांकि उनकी मृत्यु को प्रशासन ने अभी मृतक आंकड़े में नहीं जोड़ा है। शनिवार तक जिले में 1.64 लाख से अधिक मरीजों के सैंपल परिक्षण हो चुके हैं। कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ्य होने की दर 79.20 प्रतिशत है, जबकि प्रति 100 मरीजों में दो से तीन मरीजों की जान जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि शहरी इलाकों में सभी लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना आवश्यक है। 

इस बार फेस्टिवल सीजन में किस्त पर फोन खरीदना नहीं होगा आसान, कीमतों में होगी वृद्धि

इस वर्ष शारदीय नवरात्रि में इस कारण हो रही है देरी

7 साल बाद नेपाल में फिर शुरू होगी रेल सेवा, भारत से जनकपुर पहुंचे रेलों के दो सेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -