आगरा में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, संकट में डाल सकते है ये आंकड़े
आगरा में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, संकट में डाल सकते है ये आंकड़े
Share:

आगरा: देश के राज्य उत्तर प्रदेश के ताजनगरी में बीते आठ दिन में ही 531 COVID-19 संक्रमित मिल चुके हैं. इससे बीते आठ दिन से ही अपेक्षा करें, तो संक्रमण की गति करीब दोगुनी हो गई है. पिछले हफ्ते 278 संक्रमित मिले थे. एक दिन में संक्रमित मिलने का प्रतिदिन नया रिकॉर्ड बन रहा है. बृहस्पतिवार को 75 मिले थे. शुक्रवार को रिकॉर्ड टूट गया, 88 मरीज मिल गए. इसी के साथ कोरोना के मामलों रोजाना इजाफा हो रहा है.

वही इस मध्य राहत यह है कि स्वस्थ होने की दर भी तेज हुई है. 79 फीसदी संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. इनका आंकड़ा 2531 है. कलेक्टर प्रभु एन सिंह ने बताया कि टोटल सैंपल में से 2.5 फीसदी व्यक्ति संक्रमित मिल रहे हैं. अब तक 1,27,881 सैंपल लिए जा चुके हैं. शुक्रवार को 2698 सैंपल लिए गए. संख्या पूर्व से बढ़ी है. 21 अगस्त को 2,069 सैंपल लिए गए थे. ईसिस के साथ जहा शहर में मामले बढ़ रहे है, वही रिकवरी रेट की दर में भी इजाफा हो रहा है.

वही दूसरी तरफ देश में COVID-19 की चपेट में आने वालों की संख्या जहां लगातार बढ़ रही है, वहीं इस महामारी को मात देने वालों का ग्राफ भी तेजी के साथ ऊपर उठ रहा है. देश में रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 40 लाख के पार हो गई है.  केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से शनिवार (5 सितंबर 2020) सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के  86 हजार 432 मामले सामने आए और 1089 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान 70 हजार 072 मरीज ठीक भी हुए और 10 लाख 59 हजार 346 सैंपल टेस्ट हुए.  

खत्म हुआ टाना भगत का आंदोलन, 55 घंटे तक जारी था प्रदर्शन

अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली, आरोपी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -