कोरोना का बढ़ा प्रकोप, अब हर अस्पतालों को देनी होगी उचित रिपोर्ट्स
कोरोना का बढ़ा प्रकोप, अब हर अस्पतालों को देनी होगी उचित रिपोर्ट्स
Share:

शिमला: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से दुनिया भर में अब तक 81000 से अधिक मौते हो चुकी है. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हिमाचल सरकार ने सभी निजी अस्पतालों और क्लीनिकों पर सख्ती कर दी है. दो लोगों की मौत हो जाने के बाद प्रदेश सरकार ने यह सख्ती की है. ये मरीज भी पहले निजी अस्पतालों में इलाज के लिए गए थे.

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार के निर्देश के अनुसार इन अस्पतालों को निमोनिया के हर मरीज की जानकारी जिला निगरानी अधिकारी को देनी होगी. कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से जो लोग आए हैं, उनकी भी जानकारी देनी होगी.

वहीं इस बात का पता चला है कि संदिग्ध मरीजों के लिए भी अलग ओपीडी बनानी होगी. इसके अलावा क्लीनिकों में भीड़भाड़ न रखने के आदेश भी दिए गए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने आदेश जारी किए हैं कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आने वाले तमाम मरीजों की सूचना देनी होगी. अगर उनमें बुखार, कफ या सांस लेने में दिक्कत जैसी परेशानी हो या ऐसे लोगों में अगर इस महामारी से संबंधित कोई लक्षण भी हो तो उस स्थिति में भी ऐसे मरीजों को अधिसूचित किया जाए. इसके अलावा सभी लक्षण वाले स्वास्थ्य कर्मियों के परीक्षण की भी जरूरत है. 

गिलास में कम निकला दूध तो पिता ने बेटे को मार दी गोली

लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा

कोरोना: सुरक्षित रहे परिवार, इसलिए डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -