WHO ने कहा- दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा नए मामले मिले

जेनेवा: WHO ने बताया कि कोविड-19 का फैलाव जारी है, लेकिन दक्षिण-पूर्व एशिया और पूर्वी भूमध्यसागर क्षेत्र को  छोड़ बाकी विश्व में महामारी की मार धीमी पड़ती जा रही है. इन क्षेत्रों को छोड़ वैश्विक स्तर पर नए केसों और मौत के आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. विश्व में अमेरिका महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है. जिसके उपरांत ब्राजील और भारत का नंबर है. समाचार एजेंसी रायटर के डाटा के मुताबिक, कोरोना संक्रमित लोगों का वैश्विक आंकड़ा 2 करोड़ 36 लाख से अधिक हो गया है. जबकि पूरी दुनिया में 8 आठ लाख 11 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है.

WHO ने सोमवार को कहा  कि बीते हप्ते दुनिया में 17 लाख से ज्यादा नए मामले मिले और 39 हजार की मौत होने की सूचना मिली. जिसके पहले के हफ्ते की तुलना में नए मामलों में 4 प्रतिशत और मौत का आंकड़ें में 12 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. जबकि दक्षिण-पूर्व एशिया में नए केसों में 28 प्रतिशत और मौत की संख्या में में 15 प्रतिशत उछाल दर्ज किया जा चुका है. इनमें से अधिकतर केस भारत में सामने आ रहे हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि नेपाल में भी तेज गति से संक्रमण बढ़ रहा है. पूर्वी भूमध्यसागर क्षेत्र में भी नए मामलों में 4 प्रतिशत का बढ़ोतरी सामने आया है. हालांकि, कोविड से मरने वालों की संख्या में गिरावट का सिलसिला जारी है. इस क्षेत्र में आने वाले लेबनान, ट्यूनीशिया और जार्डन में नए मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की जा चुकी है.

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

नवलनी मामले की जांच करने से रूस ने किया मना

कोरोना काल के बीच ग्रेटा थनबर्ग ने की NEET व JEE की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -