भारत में बड़ी कोरोना की मार, स्पेन को भी मात देकर निकला आगे
भारत में बड़ी कोरोना की मार, स्पेन को भी मात देकर निकला आगे
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा कई आपदाओं के साथ कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी के के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है, इतना ही नहीं लगातार तीन दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेज बढ़त के कारण भारत स्पेन को पीछे छोड़कर इस महामारी से प्रभावित दुनिया का पांचवां देश बन गया है. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक भारत में शनिवार रात तक 2,45,670 मरीज हो गए. भारत ने 24 घंटे में आश्चर्यजनक रूप से इटली और स्पेन को पीछे छोड़ दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में एक दिन में 9,887 नए मरीज सामने आए और 294 लोगों की जान गई है. लगातार तीन दिन से देश में नौ हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं. शनिवार रात आठ बजे तक 2,36,657 संक्रमित मिले हैं. वहीं, मृतकों का आंकड़ा 6642 पहुंच गया है. मंत्रालय के मुताबिक देश में  1,15,942 सक्रिय मरीज हैं और 1,14,073 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 4,611 मरीज ठीक होकर घर गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक अब तक 48.20 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं.
 
ये चार देश भारत से आगे: संक्रमितों के मामले में अब भारत से आगे अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में इस बीमारी से मृत्युदर रूस के अलावा अन्य देशों के मुकाबले बहुत कम है. अमेरिका में मृत्युदर 6 फीसदी, ब्राजील में 5.4 फीसदी, स्पेन में 9.4 फीसदी और ब्रिटेन तथा इटली में 14 फीसदी है. वहीं, रूस में सबसे कम करीब सवा फीसदी है. जबकि भारत में मृत्युदर तीन फीसदी से भी कम है.

1,37,938 सैंपलों की जांच: मंत्रालय के मुताबिक शनिवार रात तक देश में 45,24,317 सैंपलों की जांच हो चुकी है. जबकि पिछले 24 घंटे में ही 1,37,938 नमूनों की जांच की गई है.

24 घंटे में कोरोना के रिकार्ड संक्रमित मिले, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में महाराष्ट्र सरकार ने खर्ची बड़ी रकम, दिया हिसाब

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का बड़ा बयान, मजदूरों के आंकड़ो को लेकर कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -