लैटिन अमेरिका में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे केस
लैटिन अमेरिका में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे केस
Share:

वाशिंगटन: लैटिन अमेरिका में कोविड-19 महामारी का प्रकोप जारी है. इस क्षेत्र में कोविड-19 पीड़ितों की संख्या 70 लाख के पार पहुंच चुकी है.  हालांकि लैटिन अमेरिका के कई देशों में अब नए केसों में गिरावट दर्ज हुई है. इस क्षेत्र में अकेले ब्राजील में 37 लाख 60 हजार से अधिक संक्रमित पाए गए हैं. यह देश अमेरिका के उपरांत विश्व में महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है.

मिली जानकारी के अनुसार, लैटिन अमेरिका में बीते सप्ताह हर दिन औसतन 77 हजार 800 नए केस पाए गए. जिसके पहले वाले हप्ते में हर दिन का यह आंकड़ा तकरीबन 85 हजार था. जबकि ब्राजील में गुरुवार को 44 हजार 235 से अधिक केस सामने आए है.  और 984 पीड़ितों की जाने जा चुकी है. इस देश में अब तक कुल 37 लाख 61 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं. एक लाख 18 हजार 649 की मौत हो चुकी है. हालांकि ब्राजील के अधिकारियों का दावा है कि देश में अब नए केस में कमी देखने को मिली है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि मेक्सिको के अधिकारी भी संक्रमण में गिरावट की बात की जा रही है. मेक्सिको में 5 लाख 80 हजार के करीब केस हैं. 62 हजार से ज्यादा की जाने जा चुकी है. जबकि लैटिन अमेरिका के पेरू, कोलंबिया, चिली और अर्जेटीना में भी बड़ी संख्या में केस हैं. पेरू में छह लाख तो चिली में चार से अधिक संक्रमित हैं.

कोरोना के कारण खेलों में हुआ परिवर्तन, हर बैडमिंटन खिलाड़ी की एक बार होगी जांच

FATF के प्रतिबंध के डर से घबराया पाक, फिर पीएम ने बोली ये बात

इंसान का दिमाग पढ़ सकेगी ये चिप, एलन मस्क की कंपनी ने सूअर पर किया प्रयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -