मध्य प्रदेश में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, एक हफ्ते में बढ़ा संक्रमण का दर
मध्य प्रदेश में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, एक हफ्ते में बढ़ा संक्रमण का दर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिन पर दिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना ने पैर पसार लिए है. वहीं अब प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में प्रदेश के विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के अधिक मामले सामने आने से प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट फिर से बढ़ गई है. हालांकि पहले कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर 1.72 पर थी लेकिन अब 2.01 पर पहुंच गई है.  

दरअसल यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना माहमारी की समीक्षा बैठक में कही है. उन्होंने इसके साथ ही सभी सीमावर्ती जिलों में पब्लिक एडवाइजरी जारी करने के निदेश भी दे दिए है. अगले हफ्ते से मध्य प्रदेश में रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहने वाला है. जिसे कोरोना पर काबू किया जा सकेगा. मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की है.

बता दें की स्वास्थ्य विभाग से सामने आई जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में बुधवार देर रात तक 409 नए मरीज सामने आये है. हालांकि एक दिन पहले मंगलवार रात तक 343 नए केस मिले थे. वहीं दो दिन में ही करीब 800 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो गई है. वहीं अब प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 16,036 तक पहुंच गई है. बुधवार देर रात तक सात मरीजों की जान चली गई है . प्रदेश में अब तक 629 लोगों की कोरोना से जान चली गई है. फिलहाल सक्रिय  मरीजों का आंकड़ा 3237 से बढ़कर 3420 पर पहुंच गया है. अब तक कुल 11987 लोग स्वस्थ होकर घर के लिए जा चुके हैं. जानकारी के लिए बता दें की  बुधवार को कुल 10 हजार 378 सैंपल लिए गए है. इनमें से 409 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जबकि 157 सैंपल रिजेक्ट हुए है. हालांकि प्रदेश में अब कंटेनमेंट क्षेत्र 1 हजार 313 हो गए हैं.

इंदौर में 5 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 252 की मौत

अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -