देवास में बढ़ा कोरोना का कहर, एक डॉक्टर सहित दो लोग हुए संक्रमित
देवास में बढ़ा कोरोना का कहर, एक डॉक्टर सहित दो लोग हुए संक्रमित
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. वहीं, अब देवास में शुक्रवार को कोरोना के दो मामले सामने आए है. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. वहीं, इस वायरस से अब तक 7 लोगों की जान चली गई है. अच्छी बात तो यह है कि 34 में से 13 मरीज काेरोना को हराकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. सुबह जो मामले सामने आए उनमें एक सिविल लाइन निवासी डॉक्टर है. जबकि दूसरी संक्रमित महिला वासुदेव पूरा की रहले वाली है.

मध्य प्रदेश के अन्य जिलाें में जिस तरह से हालात अचानक बिगड़े हैं, वैसे हालत देवास में फिलहाल नहीं है. एक वक्त प्रदेश में सर्वाधिक 30% मृत्यु दर देवास की थी, जाे अब घट कर 22% रह गई है. सबसे अच्छी बात यह है कि हमारा रिकवरी रेट 40.6% है, जाे कि इंदाैर, उज्जैन, जबलपुर, धार, रायसेन, मंदसाैर आदि से बेहतर है. भाेपाल, खरगाेन, खंडवा और हाेशंगाबाद का रिकवरी रेट हमसे बेहतर है. एक और अच्छी बात यह है कि पिछले 20 दिनाें में काेराेना के केवल 14 नए मरीज जिले में सामने आए है. पिछले 20 दिनाें में काेराेना के मरीजाें की वृद्धि दर 0.7% ही है. 20 दिन पहले जिन जिलाें में ज्यादा मरीज हाे गए थे, उनमें सबसे कम वृद्धि दर हाेशंगाबाद के बाद देवास की ही है.

आपको बता दें की कलेकटर डाॅ. श्रीकांत पांडेय के मुताबिक जिले में 15 लाख लोगों का सर्वे व स्क्रीनिंग कार्य किया जा चुका है. कंटेनमेंट एरिया भी घट कर 9 रह गए है. जिन मरीजों की शुरुआत में मृत्यु हुई है वह कोमोर्बिलिटी के कारण हुई है अर्थात उन्हें कैन्सर, हायपर बीपी या डायबिटीज जैसी बीमारी या 75 वर्ष से अधिक की उम्र आदि कारण रहे हैं.  

नींद में 19 मजदूरों पर चढ़ी मालगाड़ी, सीएम शिवराज ने मौत के बाद बोली यह बात

औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे 19 मजदूरों पर गुजर गई मालगाड़ी, 16 की मौत

शिवराज सरकार चीन से मप्र आने वाली कंपनियों के लिए बनाएगी विशेष नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -