चीन में बढ़ा कोरोना का कहर, रद्द की गई कई उड़ाने
चीन में बढ़ा कोरोना का कहर, रद्द की गई कई उड़ाने
Share:

बीजिंग: चीन में तेजी से कोरोना वायरस के केसों में बढ़ोतरी होती जा रही है। कोविड के यह नए केस यात्रियों के ग्रुप से जुड़ गए है। अचानक से बढ़ते कोरोना वायरस के केसों ने देश की चिंता बढ़ा दी है। चीन शुरू से ही महामारी के दौरान सख्ती से अपनाया था। देश में लाकडाउन और सीमाओं पर कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे है। वहीं हाल के सप्ताह में अमेरिका से आए यात्रियों में कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक टेस्ट किया गया, इसके उपरांत चीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका से 2 दर्जन से अधिक अनुसूचित उड़ानों को रद्द करने का एलान कर दिया है।

आठ अनुसूचित अमेरिकी उड़ाने रद्द: डेल्टा एयर लाइन्स ने बोला है कि उसने बीते शुक्रवार और 14 जनवरी को डेट्राइट से शंघाई की सभी उड़ानें रद्द कर दीं, क्योंकि चीनी शासन के अनुसार कई यात्रियों में कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। जहां इस बात का पता चला है कि चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन (CAAC) ने भी सकारात्मक कोरोना  परीक्षणों के  उपरांत दिसंबर से चीनी वाहक द्वारा संचालित कम से कम 22 अन्य अमेरिकी उड़ानों को रद्द कर चुके है, जिसमें चाइना सदर्न एयरलाइंस कंपनी द्वारा आठ अन्य उड़ानें शामिल हैं।

अमेरिका कोविड संक्रमण के दंश को तो झेल ही रहा था कि वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन भी देश में चरम पर आ चुका है। अमेरिका में नवीनतम कोविड संक्रमण के आंकड़े सोमवार तक 6 करोड़ के भी पार हो चुके है। जो वैश्विक कोविड संख्या का लगभग 20  प्रतिशत है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को ओमिक्रोन वैरिएंट के 132,646 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया था, जो जनवरी 2021 में निर्धारित 132,051 के रिकार्ड को भी पार कर चुका है। देश में तेजी से बढ़ रहे नए केसों में मध्य, चीन के विमानन नियामक ने अपने कोरोना वायरस महामारी नियमों के अंतर्गत  शंघाई के लिए कुल 8 अनुसूचित अमेरिकी यात्री एयरलाइन उड़ानों को रद्द करना अनिवार्य कर चुका है, जिनमें चार यूनाइटेड एयरलाइंस, दो डेल्टा एयर लाइन्स और दो अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ानें शामिल हैं।

उष्णकटिबंधीय चक्रवात कोडी ने फिजी के बुनियादी ढांचे पर कहर बरपाया

स्वीडन सरकार ने नए कोविड प्रतिबंध लागू किए

300 दिनों के बाद नई डच सरकार ने शपथ ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -