भोपाल में बढ़ा कोरोना का कहर, 58 नए मामले मिले
भोपाल में बढ़ा कोरोना का कहर, 58 नए मामले मिले
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में लॉकडाउन में दी गई ढील का नतीजा अब सामने आने लगा है. बीते तीन दिन में प्रदेश में कोरोना के 499 नए केस मिले है. इनमें से 145 अकेले भोपाल में सामने आए हैं. जबकि इंदौर में 94 मरीज ही मिले. भोपाल में बुधवार को भी 58 नए मरीज मिले है. जबकि एक मरीज की मौत हो गई. नए मरीजों में दो मामले चौंकाने वाले सामने आए हैं.

पहला, पर्यटन विकास निगम के विपणन 35 वर्षीय सहायक अधिकारी का है, जो 20 दिन से होटल पलाश में रुके थे और निगम से सप्लाई होने वाले खाने की व्यवस्था देख रहे थे. सोमवार को ही वे पर्यटन निगम मुख्यालय भी गए थे. अब इनके संपर्क में आए 55 अधिकारी-कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं और सभी को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. वहीं, दूसरा मामला बैरसिया अस्पताल की नर्स का है, जो बीते पांच दिन में करीब 50 लोगों के संपर्क में आ चुकी हैं. अब इन सभी की सूची बनाई जा रही है. ये भी बताया जा रहा है कि  31 मई को एक संक्रमित महिला बैरसिया अस्पताल पहुंची थी. इसी से नर्स को संक्रमण हुआ.  

बता दें की हमीदिया अस्पताल के रैन बसेरा में चार मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया, क्योंकि यहां 70 लोग हर रात रुकते हैं. यहां मिले संक्रमितों में दाे बिहार के रहने वाले हैं जाे मुंबई से ऑटाे से बिहार जाने के लिए निकले थे. हाेशंगाबाद में सड़क हादसे के इनके परिवार काे हमीदिया में भर्ती किया गया था. इनके परिवार के तीन लाेग पहले ही पाॅजिटिव आ चुके हैं. बाकी के दाे मरीज रैन बसेरा में रह रहे थे. अब परेशानी यह है कि रैन बसेरा में हर रात 70 से ज्यादा मरीज रुकते हैं जाे अलग-अलग जगह के होते हैं, जबकि सुबह ये लाेग यहां-वहां चले जाते हैं. अब बात इसलिए परेशानी कि है की यह पता नहीं चल पा रहा है कि ये दाेनाें मरीज कितने लाेगाें के संपर्क में आए.

फ़िरोज़ाबाद में कार की टक्कर से दो बाइक सवार लोगों की मौत, दो अन्य जख्मी

इंदौर समेत आसपास के इलाकों में निसर्ग की वजह से आज हो सकती है तेज बारिश

इंदौर से ये छह ट्रेनों की चलाने की तैयारी हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -