भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 74 नए संक्रमित मिले
भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 74 नए संक्रमित मिले
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में कोरोना ने नए-नए इलाकों में अपने पैर पसार लिए है. रविवार को 74 संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. इससे करीब दो सप्ताह पहले लगातार दो दिन सबसे ज्यादा 78-78 नए केस सामने आए हैं. बीते पांच दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक सामने आ रही है.

अब यह आंकडा 3 हजार 125 तक पहुंच गई है. लेकिन अच्छी बात तो यह है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 105 पर ही ठहरी हुई है. अब तक करीब ढाई हजार मरीज ठीक होकर घर वापस रवाना हो चुके हैं. शेष का इलाज अभी जारी है. दरअसल भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 500 पर पहुंची है. इनमें से 2 हजार 441 ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं. रविवार को 40 मरीज ठीक होकर अपने घर गए है. अब राजधानी में कुल एक्टिव केस 478 हैं.   

बता दें की राजधानी के सीआरपीएफ कैंप में एक दिन में 6 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा दानिश नगर में 5,  राजीव नगर में 4, रेलवे कॉलोनी कोच फैक्टरी में 2, अरेरा कॉलोनी ई-2 में 2, लक्ष्मी निवास, हुनुमानगंज, बैरागढ़ और लालघाटी में 2-2 मरीज मिले. इसके अलावा अशोका गार्डन, मैनिट, चूनाभट्‌टी, 12 नंबर बस स्टॉप अरेरा कॉलोनी, गोविंदपुरा, सोनागिरी और अर्जुन नगर में एक-एक संक्रमित मिले है. पिछले तीन महीनों से सम्भावना ट्रस्ट और चिंगारी ट्रस्ट द्वारा यूनियन कार्बाइड कारखाने के आस-पास के 15 मोहल्लों में कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए समुदाय आधारित अभियान चलाया जा रहा है. 

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

कोरोना संक्रमण में शीर्ष पर पहुंचने वाला है भारत, 24 घंटे में रिकार्ड 24018 पॉजीटिव मरीज मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -