राजस्थान में कोरोना विस्फोट, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
राजस्थान में कोरोना विस्फोट, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

 

राजस्थान में महामारी कोरोना पॉजीटिव के केस रफ्तार से बढ़ते जा रहे है. जिसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य में बुधवार प्रातह 633 नए केस सामने आए हैं. कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद 75 हजार 303 के पार निकल चुकी है और 998 लोग कोविड-19 से अपनी जान गंवा चुके हैं.

इंफोसिस की सहायता से कर्नाटक में बना कोरोना हॉस्पिटल, मिलेंगी सभी सुविधाएं

वहीं, राज्य में एक्टिव मामलों की तादाद 14 हजार 646 हो चुकी है. राजस्थान के जोधपुर, जयपुर और  बीकानेर में निरंतर कोरोना के बड़ी तादाद में पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि, राज्य के लिए राहत की बात ये है कि, कुल 75 हजार 303 संक्रमितों में से 59 हजार 659 रोगी कोरोना से रिकवर्ड हो चुके हैं.

कांग्रेस में दो फाड़, कपिल सिब्बल बोले- अपनी ही पार्टी में जितिन प्रसाद को निशाना बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को सबसे ज्यादा जयपुर में 122, जोधपुर में 113 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसके अलावा कोटा में 94, बांसवाड़ा में 27, अजमेर में 80, चुरू में 13, करौली में 8, अलवर में 88,प्रतापगढ़ में 25, भीलवाड़ा में 23, जैसलमेर में 1, दौसा में 16 और बूंदी में 23 नए केस सामने आए हैं. इस वक्त राज्य में 76 प्रतिशत से अधिक रिकवरी रेट से मरीज स्वस्थ हो रहे हैं.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 महामारी के संकमण को रोकने के लिए हेल्थ प्रोटोकॉल की प्रभावी पालना करने की हिदायत दी है. उन्होंने पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रोटोकॉल का उल्लघंन करने वालों के विरूध्द महामारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही करें. उन्होंने कोविड केयर अस्पतालों की गहन चिकित्सा इकाइयों और वार्डों में कर्मठता से काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों को अतिरिक्त वेतन देने के आदेश दिए. 

उत्तर प्रदेश: बिजली दे सकती है आम लोगों को बढ़ा झटका

मुहर्रम के जुलुस में लगे आज़ादी के नारे, तीन लोगों पर UAPA के तहत केस दर्ज

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, ट्ववीट कर दी सूचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -