अमेरिका में बढ़ रहा कोरोना का खौफ, 24 घंटे में 1200 से अधिक मौत
अमेरिका में बढ़ रहा कोरोना का खौफ, 24 घंटे में 1200 से अधिक मौत
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 3 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

अमेरिका 24 घंटे में 1260 लोगों की मौत: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना की वजह से बीते 24 घंटे में 1260 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 97 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

एनबीए के दिग्गज पैट्रिक इविंग कोरोना पॉजिटिव: एनबीए के दिग्गज पैट्रिक इविंग ने एक ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है.

ब्राजील में 20 हजार से ज्यादा नए मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि देश में बीते 24 घंटे में 20,803 मामले सामने आए हैं. देश में कुल मामलों की संख्या 3,30,890 हो गई है. 

शोधकर्ताओं ने की रीमेडिसविर दवा की सिफारिश: न्यू इंग्लैंड जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन में शोधकर्ताओं ने ताजा आंकड़ों के आधार पर रीमेडिसविर दवा को कोरोना वायरस से संक्रमित अति गंभीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल करने की सिफारिश की है.

न्यू हैंपशायर में एक जून से खुलेंगे बीच: गवर्नर क्रिस सुनुनु ने कहा है कि एक जून से न्यू हैंपशायर में कई पाबंदियों को हटा लिया जाएगा. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा.

OMG! पानी की कमी वाले शहर बन सकते है कोरोना का अगला शिकार

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

क्या गर्भवती मां से बच्चों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -