कोरोना पर बनी पहली फिल्म का नाम हुआ रिवील

पूरे विश्व में कोरोना का कहर बनकर टूट पड़ रहा है. इस खतरनाक वायरस से लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि हजारों लोगों की जान भी चली गई है. अब इस वायरस पर पहली फिल्म बनकर तैयार हो गई है. इस फिल्म का नाम 'Corona: Fear is a Virus' है जिसे एक कनैडियन डायरेक्टर मुस्तफा केशवारी ने डायरेक्ट किया हुआ है. इस फिल्म की कहानी 7 लोगों पर आधारित है जो लिफ्ट में फंसे हुए हैं. शहर में फैल रहे वायरस के बीच लिफ्ट में तब अफरा-तफरी मच जाती है जब उन 7 लोगों में से एक महिला खांसने लगती है और सभी को शक होने लगता है कि वह कोरोना वायरस से पीड़ित है. कोरोना वायरस पर बनी यह पहली फिल्म मानी जा रही है.

अपनी इस फिल्म के बारे में मीडिया से बात करते हुए डायरेक्टर केशवारी ने कहा कि जनवरी में चीन के वुहान शहर में वायरस फैलने के तुरंत बाद ही उन्हें यह आइडिया आया था. हालांकि उस वक्त डायरेक्टर को भी ऐसा अंदाजा नहीं था कि यह वायरस दुनियाभर में इतने बड़े पैमाने पर फैल जाएगा. केशवारी ने बताया कि आइडिया आने के एक महीने के भीतर ही उन्होंने इस फिल्म को पूरा कर लिया था और 14 फरवरी को फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली थी.

हालांकि आलोचक यह भी मानते हैं कि ऐसी महामारी पर फिल्म बनाया जाना बिल्कुल भी गलत नहीं है लेकिन इतनी जल्दी इस फिल्म को रिलीज किया जाना ठीक नहीं है क्योंकि इस फिल्म में वायरस की वह भयावहता नहीं दिखाई गई होगी जिससे दुनिया इस वक्त से गुजर रही है. हालांकि फिल्म के डायरेक्टर का इस बारे में कहना है कि यह फिल्म इस दौर में लोगों का एक-दूसरे के प्रति नजरिया बदलेगी. माना जा रहा है कि अप्रैल के अंत तक इस फिल्म की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग शुरू हो जाएगी.

नेटफ्लिक्स के लिए रूसो ब्रदर्स बनाएंगे ऐसी फिल्म

इस तरह के शो बनाना चाहती हैं जूली बोवेन

केंडल जेनर का ये क्यूट लुक सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Most Popular

- Sponsored Advert -