कोरोना का खौफ! स्कूलों में फिर से हुई छुट्टियां बढ़ाने की घोषणा
कोरोना का खौफ! स्कूलों में फिर से हुई छुट्टियां बढ़ाने की घोषणा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों एवं निजी स्कूलों के लिए सर्दी की छुट्टियों के समय को बढ़ाने का ऐलान किया है. विभाग ने खबर दी है कि विद्यालयों में विंटर वेकेशन की अवधि एहतियात के तौर 20 दिसंबर से 7 जनवरी तक तय की गई है.

हालांकि इस के चलते परीक्षा एवं इलेक्शन ड्यूटी में लगे अध्यापकों की छुट्टियां नहीं होगी. ये छुट्टियां केवल स्कूली विद्यालयों के लिए घोषित की गई है. शिक्षा विभाग ने एकेडमिक कलैंडर में 27 दिसंबर से 5 जनवरी तक की छुट्टी का ऐलान किया था, लेकिन शहर में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर विद्यालयों को अधिक दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

औपचारिक तौर पर विद्यालय 10 जनवरी से फिर से खुलेंगे, क्योंकि 8 जनवरी को सेकंड शनिवार तथा 9 जनवरी को रविवार रहेगा. विभाग के अनुसार, परीक्षा तय डेटशीट के मुताबिक जारी रहेंगे. चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी भी अपना काम जारी रखेंगे. निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को भी इन निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है. प्रशासन ने अलग-अलग विद्यालयों के तीन विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के पश्चात् शहर में विद्यालयों को जल्दी बंद करने का निर्णय लिया है. तीन कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों में दो बच्चे निजी विद्यालयों एवं एक सरकारी स्कूल से हैं.

Railway: इन 18 ट्रेनों के जनरल डिब्बों में बिना रिजर्वेशन कर सकते हैं यात्रा

'PM मोदी मोहल्ला चाचा की तरह है', लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर भड़के ओवैसी

पहलवान को भाजपा सांसद ने मारे दो थप्पड़, अब बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -