T20 वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलिया में कोरोना विस्फोट, एक ही जहाज पर मिले 800 संक्रमित
T20 वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलिया में कोरोना विस्फोट, एक ही जहाज पर मिले 800 संक्रमित
Share:

मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। यहां पहली बार एक ही दिन में 8 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। सबसे अधिक 5715 केस न्यू साउथ वेल्स से सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ मंत्री ब्रैड हैज़ार्ड के अनुसार, इनमें से 80 फीसद मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है। वहीं, एक हॉलिडे क्रूज में 800 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद जहाज को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में डॉक कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री ने शनिवार (11 नवंबर) को जनता से कहा है कि सिडनी में सैकड़ों यात्रियों के साथ एक क्रूज पर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रोटोकॉल का सावधानी से पालन किया जाए। वहीं, कार्निवल ऑस्ट्रेलिया के मैजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज को सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य, न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी में डॉक कर दिया गया है। जहाज में 800 यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसे टियर 3 ट्रांसमिशन बताया है।

ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ओ नील ने कहा है कि अधिकारियों ने शिप पर कोविड आउटब्रेक के मद्देनज़र प्रोटोकॉल बनाए हैं और न्यू साउथ वेल्स हेल्थ यह निर्धारित करने का बीड़ा उठाएगा कि यात्रियों को जहाज से किस तरह निकाला जाए। डेरेक ओ नील ने मेलबर्न में मीडियाकर्मियों से कहा कि संघीय सीमा बल अधिकारी राज्य के अधिकारियों की सहायता करेंगे।

'यूक्रेन से जंग हारेंगे पुतिन..', बोरिस जॉनसन ने रूस को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी NSA जैक सुलविन, जानिए क्या कहा ?

यूक्रेन पर रूस की एयरस्ट्राइक, मायकोलेव शहर में 6 की मौत, जेलेंस्की बोले- संघर्ष जारी रहेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -