कोरोना महामारी का शिकार हुआ अमेरिका, 10 दिन में लगातार बढ़ा मौत का आंकड़ा
कोरोना महामारी का शिकार हुआ अमेरिका, 10 दिन में लगातार बढ़ा मौत का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 184000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका में महज दस दिनों में मरने वालों का आंकड़ा दोगुना हो गया. देश में अब तक 45 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. 

जानकारी के अनुसार दस दिन पहले यह संख्या 23 हजार के करीब थी. संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर आठ लाख 20 हजार के करीब पहुंच गई है. अब हालांकि नए मामलों की दर में थोड़ी गिरावट देखी जा रही है. बीते चार दिनों से नए मामलों का आंकड़ा 30 हजार से नीचे रह रहा है. इससे पहले 14 अप्रैल को रिकॉर्ड 35 हजार 392 नए मामले सामने आए थे.

महामारी का केंद्र न्यूयॉर्क में 20 हजार की मौत: समाचार एजेंसी के अनुसार, अमेरिका में मंगलवार को 2,750 पीड़ितों ने दम तोड़ा. इससे पहले 15 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा 2,806 मौतें हुई थीं. न्यूजर्सी, पेंसिल्वेनिया और मिशिगन में एक दिन में सर्वाधिक पीड़ितों की जान गई. जबकि देश में महामारी के केंद्र न्यूयॉर्क राज्य में बीते 24 घंटों में 481 रोगियों की मौत हुई. इस अमेरिकी राज्य में ढाई लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक करीब 20 हजार की मौत हो चुकी है. पड़ोसी राज्य न्यूजर्सी में भी 90 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

क्या दुनिया को अलविदा कह गया तानाशाह ? किम जोंग को लेकर अटकलें तेज़

अमेरिकी रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, इस दवा के कारण बढ़ रही मरने वालों की संख्या

कैंसर के मरीजों के लिए बड़ी खबर, इस दवा से नहीं होगा दोबारा कैंसर होने का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -