मध्यप्रदेश में खत्म हुआ कोरोना,  सभी पाबंदियां हटाएगी सरकार
मध्यप्रदेश में खत्म हुआ कोरोना, सभी पाबंदियां हटाएगी सरकार
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोविड से संबंधित सभी पाबंदियों को पूरी तरह हटाई जा चुकी है। अब कर्फ्यू भी नहीं लगाया जाने वाला है। शादी-ब्याह से लेकर सामाजिक, धार्मिक आयोजनों में लोगों की तादाद को लेकर सीमा भी हटाई जाने वाली है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद पत्रकारों से बातचीत में यह बात बोली गई है। 

इसके पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य अधिकारी  भी शामिल हुए थे। सीएम चौहान ने निर्देश दिए कि सभी प्रतिबंध हटाने का फैसला कर लिया था। कुछ बिंदुओं में सावधानी बरतते हुए कुछ नियमों के पालन जरूर किए जाएंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में सेकंड डोज को लेकर सख्ती को और भी ज्यादा बढ़ाया जाने वाला है। सभी गवर्नमेंट कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज अनिवार्य कर दिए गए है। इसी तरह मेलों में दुकान लगाने वालों, सिनेमा देखने जाने वालों, सरकारी उचित मूल्य दुकानों से राशन लेने वालों के लिए भी दोनों डोज की अनिवार्यता के नियम बनाए गए हैं। 

बैठक में तय हुआ कि अब कर्फ्यू नहीं लगाया जाने वाला है। इसी तरह शादी-विवाह में मेहमानों की तादाद पर पाबंदी नहीं होगी। इससे पहले मेहमानों की अधिकतम संख्या 300 तय की जा चुकी थी। इसी तरह अन्य समारोहों में लगी पाबंदियों को भी हटाया जाने वाला है। इस बीच कोविड को ध्यान में रखते हुए एहतियात उपाय करने होंगे। मास्क, सेनिटाइजर का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का नियम कायम  करने वाले है। 

इस बार उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी की होगी सिख और बंगाली वोटर्स पर नज़र

किसान आंदोलन में पड़ी दरार, रद्द हुआ मार्च, चढ़ूनी बोले- पंजाब के किसान झूठे और दगाबाज

जीत के लिए उम्मीदवार का अनोखा कारनामा, लोगों को भरोसा दिलाने के लिए इस तरह दी अग्नि परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -