इस राज्य में स्कूल खोलने की प्रक्रिया तेज
इस राज्य में स्कूल खोलने की प्रक्रिया तेज
Share:

हरियाणा में सरकारी विघालय खोलने की प्रक्रिया गति देने की योजना बनाई जा रही है. महामारी कोरोना के मद्देनजर विघालय को खोलने से पहले सभी व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त किए जाएंगे. मनोहर गवर्नमेंट ने उन सभी सरकारी विघालय में निकासी गेट बनाने के आदेश दिए हैं, जिनमें केवल प्रवेश गेट ही हैं. 

यूपी के स्वास्थ मंत्री को हुआ कोरोना

निदेशक सेकेंडरी शिक्षा ने सभी जिला शिक्षा अफसरों को खत जारी कर कहा है कि विघालय को खोलने से पहले सभी प्रकार की सुरक्षा बरती जा रही है. सरकार अपनी और से इस समस्या का निदान करने के लिए खास प्लान बना रही है. जिन भी स्कूलों मौलिक, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में निकासी गेट नहीं हैं, उनमें तुरंत बनाएं. 17 अगस्त तक सभी से सूचना मांगी गई थी, जिनमें से कुछेक की नहीं मिली है.

सिंधिया पहुंचे सुमित्रा महाजन व विजयवर्गीय के घर

गवर्नमेंट ने आदेश दिए हैं कि स्कूलों को खोलने से पहले सभी स्थान निकासी गेट बनाने अनिवार्य हैं. बच्चों को विघालय में जाने व निकासी के लिए अब अलग-अलग गेट होंगे. बिना निकासी गेट के किसी विघालय को नहीं खोला जाएगा. बच्चे प्रवेश गेट से आएंगे व निकासी गेट से ही जाएंगे.निदेशक सेकेंडरी शिक्षा के अनुसार स्कूल खोलने से पहले विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. कोरोना से बचाव के लिए विशेष सावधानी बरतेंगे. जिस गेट से बच्चे विघालय के भीतर जाएंगे, उससे बाहर नहीं आएंगे.

जयराम ने नड्डा से गया प्रदेश का हाल, 1 घंटे तक चली मुलाकात

गणेश चतुर्थी : खुद मूषक बना श्री गणेश का वाहन, जानिए क्यों और कैसे ?

निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा ने दिया इस्तीफा, ADB में बने उपाध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -