डॉक्टरों पर कोरोना का हमला, दिल्ली से लेकर मुंबई तक इन शहरों में मचा हड़कंप
डॉक्टरों पर कोरोना का हमला, दिल्ली से लेकर मुंबई तक इन शहरों में मचा हड़कंप
Share:

मुंबई: बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 90,928 मामले सामने आए हैं. भारत में बुधवार के मुकाबले 56.5% अधिक मामले सामने आए हैं. सबसे अधिक हैरान कर देने वाली बात ये है कि कोरोना की इस तीसरी लहर में बड़े आँकड़े में डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं. मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, पटना, चंडीगढ़, लखनऊ तथा पटियाला में बड़े आंकड़े में डॉक्टर्स तथा मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला है. भारत में अब तक 1000 से अधिक डॉक्टर तथा मेडिकल स्टाफ संक्रमित हो चुका है. 

मुंबई में 230 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित:-
कोरोना की तीसरी लहर में भी महाराष्ट्र सबसे अधिक पॉजिटिव है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 26,538 मामले मिले हैं. महाराष्ट्र में मुंबई सबसे संक्रमित शहर है. ऐसे में मुंबई में बड़े आँकड़े में डॉक्टर संक्रमित हो रहे हैं. यहां बीते 3 दिन में अलग अलग हॉस्पिटल्स में  260 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. यहां बृहस्पतिवार को सियोन अस्पताल में 30 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वही चंडीगढ़ के PGI में भी बड़े आँकड़े में डॉक्टरों के संक्रमण के केस सामने आए हैं. यहां अब तक 146 डॉक्टर तथा मेडिकल स्टाफ संक्रमित मिला है. इसके कुछ और हॉस्पिटलों में 50 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. ऐसे में यहां अब तक 196 चिकित्सक संक्रमित हो चुके हैं.  

रांची में 179 डॉक्टर्स-मेडिकल स्टाफ संक्रमित:-
झारखंड में भी कोरोना रफ़्तार से फैल रहा है. आलम ये है कि सूबे के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल रिम्स में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले मिले. यहां डॉक्टर तथा नर्स सहित 179 स्वास्थ्य कर्मियों संक्रमित पाए गए हैं. रिम्स में 1493 लोगों के नमूनों का टेस्ट किया गया, इसमें से 245 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं रिम्स में 179 डॉक्टर्स तथा मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3553 नए मामले मिले हैं.
 
दिल्ली में चार अस्पतालों में 120 डॉक्टर कोरोना की चपेट में:-
दिल्ली में बड़े आँकड़े में डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है. दिल्ली के एम्स अस्पताल में कम से कम 50 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. वहीं, सफदरगंज में भी 26 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं. इतना ही नहीं दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में बीते कुछ दिनों में 45 हेल्थ केयर वर्कर्स कोरोना की चपेट में आए हैं, इनमें 38 डॉक्टर सम्मिलित हैं. वहीं, दिल्ली के हिंदू राव हॉस्पिटल में लगभग 20 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, लोकनायक अस्पताल में 7 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. 

पटना में 200 डॉक्टर संक्रमित:-
बिहार के पटना स्थित एनएमसीएच (NMCH) में निरंतर डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. मंगलवार को यहां 59 डॉक्टर संक्रमित मिले. इससे पहले सोमवार को यहां 133 डॉक्टर तथा मेडिकल स्टूडेंट के नमूनें लिए गए थे, जिसमें 72 लोग संक्रमित पाए गए थे. इससे पहले रविवार को 96 डॉक्टर तथा मेडिकल के छात्र संक्रमित मिले थे. अब पटना के एनएमसीएच (NMCH) में 200 से अधिक डॉक्टर्स तथा मेडिकल छात्र संक्रमित हो गए हैं.

कोलकाता में 70 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित:-
वही कोलकाता में भी चिकित्सकों के संक्रमित होने के केस सामने आए हैं. यहां एन आर एस हॉस्पिटल में तकरीबन 70 डॉक्टर तथा नर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. एन आर एस हॉस्पिटल कोलकाता के बड़े सरकारी हॉस्पिटल में से एक है. इसके अतिरिक्त कोलकाता के चित्तरंजन शिशु सदन हॉस्पिटल तथा कई दूसरे हॉस्पिटल्स में भी कई डॉक्टरों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है. 

मेदांता लखनऊ में मेडिकल स्टाफ के 25 सदस्य संक्रमित:- 
एक ओर जहां यूपी में कोरोना के मामले रफ़्तार से बढ़ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ अस्पतालों में भी संक्रमण फैल रहा है. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में हाल ही में हुए टेस्ट में मेडिकल स्टाफ के 25 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इन 25 व्यक्तियों में एक डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ भी सम्मिलित है. शनिवार को सरकार ने मेदांता के सभी कर्मचारियों की कोरोना टेस्ट का आदेश दिया था. 

पटियाला में 100 मेडिकल स्टूडेंट संक्रमित:- 
पटियाला मेडिकल कॉलेज में 100 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके पश्चात् हॉस्टल में रह रहे सभी विद्यार्थियों को जल्द से जल्द हॉस्टल छोड़ने के लिए कहा गया है. पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका ने इसकी पुष्टि की है.

दूसरी लहर में 2000 डॉक्टरों की हुई मौत:-
इसी बीच IMA ने दूसरी लहर के चलते चिकित्सकों की मौत के आंकड़े जारी किए हैं. इसके अनुसार, दूसरी लहर के दौरान लगभग 2000 डॉक्टरों की मौत हुई है. IMA का कहना है कि जनता में मृत्यु दर की तलना में हेल्थ वर्कर्स में मृत्युदर अधिक है. IMA के अनुसार, दूसरी लहर में लगभग 100000 डॉक्टर संक्रमित हुए.

एयर इंडिया और मोदी सरकार के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका दिल्ली HC में ख़ारिज

ठंड के साथ अब बारिश का सितम, जानें क्या है मौसम विभाग का अनुमान ?

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते छत्तीसगढ़ में लगे प्रतिबंध, इन चीजों पर रहेगी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -