चीन से भारत आ पहुंची 'कोरोना आफत', CM बघेल ने केंद्र सरकार से की ये अपील
चीन से भारत आ पहुंची 'कोरोना आफत', CM बघेल ने केंद्र सरकार से की ये अपील
Share:

रायपुर: चीन से आ रहीं कोरोना वायरस की भयावह हालत के बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भारत सरकार से चीन से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि चीन में ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट BF।7 रफ़्तार से फैल रहा है। वहां, रिकॉर्ड मामले भी सामने आ रहे हैं।

वही दुर्ग जिले के अपने पाटन विधानसभा के जमराव ग्राम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों से भारत सरकार को सबसे पहले चीन से आने वाली उड़ानों पर पाबंदी लगानी चाहिए। वहां से आने वाले लोगों को क्वारंटीन करना चाहिए। तभी सभी भारतीय एवं विशेष रूप से छत्तीसगढ़ के लोगों का कोरोना से बचाव होगा।

आपको बता दें कि कोरोना के जिस नए BF।7 वैरिएंट ने चीन में कोरोना को इतनी तेजी से फैलाया है, उसके 5 मामले भारत में भी मिल गए हैं। इनमें से 3 मामले गुजरात तो 2 मामले ओडिशा में सामने आए हैं। डॉक्टर रणदीप गुलेरिया कहते हैं कि BF।7 ओमिक्रॉन का ही एक सबवैरिएंट है। बड़ी बात ये है कि इस वैरिएंट में इम्युनिटी को चकमा देने की ताकत है। इसी कारण यदि किसी को पहले कोरोना हुआ भी हो, वो फिर इस वैरिएंट से संक्रमित हो सकता है। वैक्सीन लेने के पश्चात् भी व्यक्ति इस वैरिएंट की चपेट में आ सकता है, मगर मामलों की गंभीरता कम रहेगी।

यूपी में कोहरे का कहर, सड़क हादसों की चपेट में आए 20 लोग

इस लड़की की तस्वीर वायरल होते ही मचा हड़कंप, तलाश में जुटी पुलिस

भारत में आ गया चीन वाला कोरोना वैरिएंट! ये 16 लक्षण दिखे तो हो जाएं अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -