देशभर में कम हो रहा कोरोना का कहर, वायरस से 26 इतनी कम हुई मौतें
देशभर में कम हो रहा कोरोना का कहर, वायरस से 26 इतनी कम हुई मौतें
Share:

भारत में कोविड-19 के केस निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन कोविड के पॉजिटिव मामले खौफनाक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। 24 घंटों में कोविड के 70,589 नए केस सामने आए और 776 मौतों के साथ संक्रमितों की संख्या 61 लाख को पार कर गई। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की सूचना के मुताबिक कुल 61,45,292 कोविड संक्रमितों में 9,47,576 सक्रिय केस हैं जबकि 51,01,398 लोग ठीक हो चुके हैं। और 96,318 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के बीच राहत की बात यह है कि कोविड से ठीक होने वालों की तादाद में बड़ा उछाल देखने को मिला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले निरंतर 5 दिनों में देश में हर रोज सामने आए कोविड के पॉजिटिव केसों से अधिक रिकवरी करने वालों की तादाद है।

जॉन्स हॉपकिन्स महाविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार विश्वभर में कोविड  महामारी से मरने वालों की तादाद मंगलवार को 10 लाख हो गई। महामारी से रोजाना औसतन 5000 लोगों की जाने जा रही यही। मिली जानकारी के अनुसार करीब 2,05,000 लोगों की मौत अमेरिका में हुई है।

अमेरिका के उपरांत ब्राजील में  तकरीबन 1,42,000 और तीसरे नंबर पर हिन्दुस्तान में 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत वायरस से अभी तक हो गई है। जिनके उपरांत  सूची में मेक्सिको चौथे स्थान पर है, जहां 76,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। महाविद्यालय के अनुसार वायरस से अभी तक 10 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। इसने एड्स से हर साल होने वाली मौत के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया है, जो पिछले साल करीब 6,90,000 था। वायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर में 2019 के अंत में सामने आया था, जहां इससे पहली मौत जनवरी में हुई थी।

हाथरस घटना पर बोले केजरीवाल- ये सभी सरकारों के लिए शर्म की बात, दोषियों को फांसी हो

चलते ट्रक में अचानक भड़की आग, एक के बाद फटने लगे सिलिंडर

कांग्रेस ने असम सरकार पर लगाया रोज़गार के नाम पर घोटाला करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -