दिल्ली में फिर लौट रहा कोरोना संकट, 4 माह का एक बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर, डॉक्टर्स ने दी चेतावनी
दिल्ली में फिर लौट रहा कोरोना संकट, 4 माह का एक बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर, डॉक्टर्स ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी एक बार फिर लौटती नज़र आ रही है. चिंता की बात यह है कि इस बार इसकी चपेट में पहले की लहरों के मुकाबले बच्चे अधिक आ रहे हैं. कई मामलों में तो कोरोना के लक्षण हल्के हैं, मगर राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण चार महीने का एक बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर है, जिसने चिंता बढ़ा दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह बच्चा दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में एडमिट है. डॉक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में चार माह का एक बच्चा कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. डॉक्टर सुरेश कुमार ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. किन्तु अभी हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की तादाद बहुत अधिक नहीं है. उनका दावा है कि LNJP हॉस्पिटल में अभी 99 फीसदी बेड खाली हैं. लेकिन उन्होंने एक चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि यदि माता-पिता कोरोना का टीका नहीं लगवाएंगे, तो उनके बच्चे पर भी कोरोना का खतरा बना रहेगा.

अगर, दिल्ली-NCR की बात करें तो यहां कोरोना के केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में गुरुवार रात को कोरोना के 965 मामले दर्ज किए गए थे. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 2,970 सक्रीय केस हैं. वहीं कुल पॉजिटिविटी दर 4.71 फीसद हो गई है. इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि सभी सरकारी कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर 18-59 वर्ष आयु वर्ग के सभी पात्र लाभार्थियों को एहतियाती डोज (बूस्टर डोज) मुफ्त में मुहैया कराई जाएगी.

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद 'जामा मस्जिद' का ऐलान- बच्चे पत्थर चला देंगे तो विवाद पैदा हो जाएगा, इसलिए...

कल बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

किसी फिल्म से कम नहीं है चेतन भगत की जिंदगी, '2 स्टेट्स 'की तरह है लेखक की प्रेम कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -