कोरोना की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, लिए गए कई अहम फैसले

May 02 2021 03:05 PM
कोरोना की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, लिए गए कई अहम फैसले

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पुरे देश हड़कंप मचा रखा है वही देश में जारी कोरोना खतरे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मतलब रविवार को ऑक्सीजन तथा दवाओं की उपलब्धता को लेकर एक्सपर्ट्स के साथ बैठक की। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। मेडिकल तथा नर्सिंग कोर्स से पास आउट हुए विद्यार्थियों को भी कोविड ड्यूटी में सम्मिलित करने पर चर्चा हुई, जिसको लेकर पूरी जानकारी कल मतलब सोमवार को सामने आएगी। 

वहीं एमबीबीएस और नर्सिंग का कोर्स कर रहे अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की भी कोविड ड्यूटी में सहायता ली जा सकती है। इसी के साथ बैठक में ये भी निर्णय लिया गया है कि कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्सा कर्मियों को सरकारी भर्ती में वरीयता के साथ-साथ वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बैठक ऐसे वक़्त में की है जब कोरोना को लेकर हालात निरंतर बिगड़ते जा रहे है। 

बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3।92 लाख नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते दिन कोरोना संक्रमण से 3689 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 3,92,488 नए मामले सामने आने के पश्चात् देश भर में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर अब 1,95,57,457 हो गया है। पिछले दिन कोरोना से 3689 लोगों की मौत के बाद देश में संक्रमण से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 2,15,542 के पार हो गया है। मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के सक्रीय मामले फिलहाल 33,49,644 हैं।

आंध्रप्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

70 हज़ार में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रहे दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

चुनाव आयोग ने दिया सख्त आदेश, कहा- चुनाव की जीत का जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हो FIR