राजस्थान : राज्य में कोरोना का कहर जारी, 422 नए पॉजिटिव मरीज मिले
राजस्थान : राज्य में कोरोना का कहर जारी, 422 नए पॉजिटिव मरीज मिले
Share:

 

राजस्थान में शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक महामारी कोरोना के 422 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें से सबसे ज्यादा 164 नए मामले अलवर से दर्ज हुए हैं. इसके पश्चात प्रदेश में एक्टिव मामले की तादाद 13 हजार 469 पहुंच गई है.

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, कुल सकारात्मक केस की तादाद 49 हजार 418 पहुंच गई है. इसमें से 35 हजार 186 ठीक होकर अपने निवास जा चुके हैं, और 763 कोरोना रोगी मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक अलवर में 164, सीकर में 44, नागौर में 21, सिरोही में 23, झुंझुनू में 16, जयपुर में 49, कोटा में 6, झालावाड़ में 4, चित्तौड़गढ़ में 11, अजमेर में 45, टोंक में 22, डूंगरपुर में 11 और बीएसएफ के 6 जवान कोविड संक्रमित मिले हैं.इधर, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बताया है कि, जिन शहरों में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं, वहां जिला कलेक्टर जरूरत मुताबिक सीमित इलाकों में लॉकडाउन, रात्रि कर्फ्यू, कन्टेनमेंट सहित अन्य पाबंदियां लगा सकते हैं.

ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में सपा, लागाएगी परशुराम की भव्य प्रतिमा

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन खुलने के पश्चात लोगों में कोरोना के प्रति सतर्कता में कमी आई है. साथ ही, आर्थिक एवं सामाजिक गतिविधियों, परिवहन एवं अन्य आवाजाही के दौरान लापरवाही के कारण तेजी से केस बढ़े हैं. ऐसे में कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन आवश्यकता है.गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि, लोग स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के पालन में किसी प्रकार की कोताही न बरते.

भारत के बाजार में धूम मचाने आई Kia की Sonet, जानें फीचर्स

कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 2 दिवसीय दौरे पर सीएम योगी

जन्माष्टमी : बॉलीवुड के इन 5 गानों के बिना अधूरा है श्री कृष्ण जन्मोत्सव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -