यूपी के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का ब्लास्ट, फिर सामने आए नए मामले

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोविड वायरस कहर ढा रहा है। आए दिन बड़ी संख्या में मरीज कोविड का शिकार हो रहे हैं। शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में कोविड संक्रमण के 493 नए केस सामने आए हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 101 तक पहुंच गई हैं। सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा, थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय सहित 50 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जिला प्रशासन की ओर से तैनात सैकड़ों कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिला पंचायत चुनाव में ड्यूटी में तैनात कई कर्मचारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। यहां तक की नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 20 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल आंकड़ा अब 29 हजार से ऊपर हो गई है। कोविड से संक्रमित मरीजों का हाल बेहाल है। उन्हें यहां के गवर्नमेंट और निजी अस्पतालों में उपचार के लिए बेड नहीं मिल रहा है। लोग मरीजों को लेकर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में भटक रहे हैं।

रिपोर्ट के लिए लंबा इंतजार: यहां तक की लोग RT-PCR की टेस्ट रिपोर्ट के लिए भी कई कई दिन तक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालात इतने भयावह हैं जिसे देखकर किसी की भी रूह हिल उठेगी। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोविड के रिकॉर्ड 27,357 केस सामने आए हैं। लखनऊ 5,913 केसों के साथ टॉप लिस्ट में है। जबकि इतने ही वक़्त में 120 लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ लखनऊ में बीते 24 घंटे में 36 कोविड संक्रमित लोगों की जान गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बोला है कि उत्तरप्रदेश में 10 दिन के अंदर कोविड संक्रमण 7 गुना हो गया। अब ये गांवों की ओर भी बढ़ रहा है। शहरों में टेस्ट की भयानक कमी है और उनमें से RT-PCR आधे से भी कम हो रहा है। बाकी एंटीजन टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने बोला कि लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बनारस, इलाहाबाद में भी टेस्ट में वेटिंग है। प्रियंका ने ट्वीट में  बोला कि अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम RT-PCR करिए।

उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल कोविड पॉजिटिव, शुरुआती लक्षण नजर आने पर नवनीत ने कोरोना टेस्ट कराया था। कोविड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत  नवनीत सहगल होम आइसोलेशन में चले गए हैं। जंहा इस बात का पता चला है कि गौरतलब है कि लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश खुद भी कोविड वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री भी कोरोना की चपेट में हैं। यूपी में कोरोना के कारण हालात खराब हैं। पिछले 24 घंटों के बीच प्रदेश में 27 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं।

बंगलुरु से दिल्ली आ रहे विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

वाराणसी में किस तरह थमेगा कोरोना का आतंक, आज पीएम मोदी करेंगे टॉप अधिकारियों-डॉक्टरों के साथ बैठक

गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टर ने किया बड़ा दावा, कहा- लंबे समय तक लगना चाहिए लॉकडाउन...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -