संसद से कोरोना संक्रमण पर रहेगी निगरानी, सामने आया विशेष कंट्रोल रूम
संसद से कोरोना संक्रमण पर रहेगी निगरानी, सामने आया विशेष कंट्रोल रूम
Share:

पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन लागू किया है. ताकि किसी तरह कोरोना पर काबू पाया जा सके. कोरोना महामारी से लड़ाई में सांसदों और विधायकों के प्रयासों को संगठित स्वरूप देने के मकसद से संसद भवन में एक विशेष कंट्रोल रुम बनाया गया है. इस कंट्रोल रुम का मकसद कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए सांसदों, विधायकों और आम जनता के बीच शीघ्र संपर्क स्थापित करने में मदद करना है.

भारत ने लॉकडाउन में फंसे नेपालियों को पहुँचाया स्वदेश, विदेशियों ने जताया आभार

इस कदम को लेकर लोकसभा सचिवालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि स्पीकर ओम बिड़ला की राज्य विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारियों के साथ बीते दिनों हुई वीडियो कांफ्रेंस बैठक में बनी सहमति के अनुरूप कंट्रोल रुम खोला गया है. इस बैठक के दौरान महामारी के दौरान आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए सांसदों और विधायको की भूमिका को अहम बताया गया था. इस क्रम में संसद और राज्य विधानमंडलों के बीच जानकारी के रियल टाइम आदान प्रदान के लिए नियंत्रण कक्ष की जरूरत बताई गई थी.

इंदौर में लगी सीबी-नैट मशीन, अब तेजी से होंगे कोरोना टेस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वृध्दो की मदद के लिए दक्षिण अफ्रीका में चलाया जा रहा एक ओल्ड एज होम लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी के चलते विवादों में घिर गया है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भारतीय मूल के बुजुर्गो के लिए चल रहे इस ओल्ड एज होम के लिए दुनिया भर से चंदा जुटाने में मदद करते हैं. इस ओल्ड एज होम का नाम आर्यन बेनेवोलेंट होम (एबीएच) है और इसकी शुरुआत सौ साल पहले की गई थी. एबीएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुत्तुनदीन और यहां कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे ठेकेदार रोशन लक्ष्मण को पुलिस ने बुजुगरें के चैट्सवर्थ होम में कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए आवश्यक अनुमति नहीं होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

'प्रकृति' डैशबोर्ड से होगी कोरोना की ‘भविष्यवाणी’

लॉक डाउन में कर रहे थे अफीम की तस्करी, STF ने पकड़े तीन आरोपी

बिहार में मिले कोरोना के 10 नए मामले, कुल संक्रमितों की तादाद हुई 238

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -