जर्मनी में कोरोना का प्रकोप जारी, जाने नए आंकड़े

Aug 06 2020 08:20 PM
जर्मनी में कोरोना का प्रकोप जारी, जाने नए आंकड़े

जर्मनी के महामारी कोविड-19 प्रभावित इलाकों में दूसरे मुल्कों से यात्रा करके लौट रहे, लोगों के लिए शनिवार से कोरोना के परी​क्षण करवाना आवश्यक हो जाएगा. सरकार ने भारत में बढ़ रहे, कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए यह घोषणा की है. स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन  ने गुरुवार को कहा कि भारत में कोविड-19 की तेज रफ्तार से हो रहा प्रसार चिंता का मामला है. इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है. स्पेन ने कहा कि मई के बाद अब पहली बार हर दिन संक्रमण के 1,000 केस मामले सामने आ रहे है.

कराची में हुआ बड़ा विस्फोट, लोगों के बीच मचा कोहराम

स्पैन ने कोविड-19 केस में हो रहे इजाफे के लिए विभिन्न मुल्कों से यात्रा करके लौट रहे लोगों और शा​रीरिक दूरी की अनदेखी करने वालों को जिम्मेदार कहा है. वहीं, दूसरी तरफ उनका मानना है कि देश में कोरोना टेस्टिंग में हुई बढ़ोतरी के कारण भी अधिक केस सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं यह बात समझता हूं कि लोग अब तंग आ चुके हैं, लेकिन उन्हें इस बात को मानना पड़ेगा कि यह महामारी हमेशा से गंभीर मुद्दा थी."

बेरुत धमाके से हिला पूरा शहर, 135 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

इसके अलावा विश्वस्तर पर कोरोना संक्रमण के डेढ़ करोड़ से भी अधिक केस सामने आ चुके हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, अब तक विश्वस्तर पर 1.86 करोड़ लोगों में कोरोना के संक्रमण मिला है. जबकि 7,03,000 लोगों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो चुकी है. कोरोना से सबसे​ अधिक प्रभावित मुल्कों की सूची में अमेरिका पहले स्थान पर है, जहां संक्रमितों का तादाद 48 लाख के भी पार निकल चुकी है.

PNB घोटाला: नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक बढ़ी, सितम्बर में होगी सुनवाई

कोरोना महामारी के बीच श्रीलंका के आम चुनाव संपन्न, राजपक्षे की पार्टी को प्रचंड जीत की उम्मीद

मात्र 24 घंटे में 5,900 लोगों की कोरोना से मौत