देशभर में जारी है कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या हुई 70 हजार से अधिक

नई दिल्ली: दिन प्रतिदिन बढ़ रहा कोरोना वायरस का खौफ और कहर लोगों के लिए आज बड़ी परेशानी बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण हजारों की तादाद में लोग संक्रमित और मौत का शिकार हो रहे है, यह वायरस न केवल देशभर में बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी महामारी बन चुका है, प्रत्येक दिन इस वायरस के चलते कई मासूम जिंदगियां मौत के आगे जंग हार जाती है. वहीं यदि दुनियाभर में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. आधिकारिक वेबसाइट Worldometer के अनुसार अब तक 287,293 लोगों की मौत हो चुकी है. 

देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार से अधिक हुई: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70,756 हो गई है, जिनमें 46,008 सक्रिय हैं, 22,455 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2293 लोगों की मौत हो चुकी है.

अहमदाबाद में 15 मई से कैशलेस होम डिलीवरी, हॉटस्पॉट में सुविधा: कोरोना संक्रमण के बड़े हॉटस्पॉट अहमदाबाद में 15 मई से नकद आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी कैशलेस हाेगी. करेंसी नोट पर वायरस के कई दिन तक जीवित रहने की आशंका के चलते कैशलेस भुगतान का निर्णय लिया गया है. अहमदाबाद नगर निगम के मुताबिक, ऐसी सुविधाओं के लिए केवल डिजिटल पेमेंट ही मान्य किया जाएगा. बता दें कि, यहां सात मई से दूध और दवा दुकानें छोड़कर किराना दुकानाें, फल-सब्जी विक्रेताओं के सुपर स्प्रेडर के रूप में चिन्हित हाेने के बाद 15 मई तक राेक लगा दी गई थी.

झारखंड में एक नया मामला, संक्रमितों की संख्या 162 हुई: झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि सोमवार रात गिरिडीह का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 162 हो गई है.

मध्य प्रदेश में सामने आए कोरोना के 171 नए मामले, 221 लोग गँवा चुके हैं जान

इंदौर में 21 बच्चों ने कोरोना से जीती जंग

जितेंद्र डागा से मिले थे दिग्विजय सिंह, पुत्र ने किया चौकाने वाला खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -