भारत में तबाही मचाता कोरोना, बढ़ सकती है और भी संक्रमितों की संख्या
भारत में तबाही मचाता कोरोना, बढ़ सकती है और भी संक्रमितों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: देशभर में बीते बुधवार यानी 1 जुलाई 2020 को कोरोना वायरस  से 507 लोगों की मौत हो गई. जो देश में किसी एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है. जंहा जून में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब चार लाख मुद्दे सामने आने से अब तक सबसे मुश्किल भरा माह रह चुका है, जिसके बाद कई शहरों और राज्यों में लॉक डाउन की अवधि और और भी बढ़ चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 से हुई कुल 17,4000 मौतों में से केवल तीन राज्यों महाराष्ट्र, दिल्ली व तमिलनाडु में 70 फीसदी मौतें हुई हैं. वहीं  इस बात का पता चला है कि बीते बुधवार काल 8 बजे तक आए आंकड़ों में ये भी प्रदर्शित हुआ है कि पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के 18,653 नए मुद्दे सामने आने के साथ कुल आंकड़ा बढ़ कर 5,85,493 हो गया है. वहीं इस रोग से उबरने की दर क्रमिक रूप से बेहतर हो रही है व यह करीब 60 फीसदी के समीप पहुंच गई है.

मिली जानकारी के अनुसार मंत्रालय के आंकड़ों के विश्लेषण के मुताबिक यह लगातार पांचवां दिन है जब कोविड-19 के मामलों में 18,000 से अधिक की मामले सामने आए है. देश में जून महीने में वायरस संक्रमण के 3,94,958 मुद्दे बढ़े, जो कुल मामलों का 68 फीसदी है. आंकड़ों के मुताबिक 2,20,114 कोरोना मरीजों का अभी उपचार चल रहा है, जबकि 3,47,978 लोग इस रोग से उबर चुके हैं. इससे यह इशारा मिलता है कि अब तक 59.43 फीसदी मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.

भारत में कोविड-19 का पहला मुद्दा 30 जनवरी को केरल में सामने आया था जब चाइना के वुहान से लौटे एक विद्यार्थी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. कर्नाटक में स्वास्थ्य अधिकारियों ने 12 मार्च को कोविड-19 से देश में पहली मृत्यु दर्ज की थी. संक्रमण के प्रसार की तेज गति को रोकने की प्रयास के तहत महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मणिपुर व नागालैंड सहित अन्य राज्यों ने लॉकडाउन में कोई व छूट दिए बगैर इसकी अवधि 30 जून से विभिन्न अवधियों के लिए व 31 जुलाई तक बढ़ा दी है. कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये प्रतिबंधित गतिविधियों को चरणबद्ध ढंग से खोला जाएगा, हालांकि शैक्षणिक संस्थान, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर व जिम बंद रहेंगे. सियासी , सांस्कृतिक, खेल प्रोग्राम व अन्य आयोजनों पर प्रतिबंध 'अनलॉक-2' में भी जारी रेहने वाला है.

इस दिन लॉन्च होगी Nissan की सबकॉम्पैक्ट SUV

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की पूरी तैयारी, हर हाल में चीन को मिलेगा मुंह तोड़ जवाब

आनंदीबेन पटेल ने ली मध्य प्रदेश के प्रभारी राज्यपाल की शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -