दुनियाभर में कोरोना ने मचाई तवाही, यूरोप में बढ़ा मौत का आंकड़ा
दुनियाभर में कोरोना ने मचाई तवाही, यूरोप में बढ़ा मौत का आंकड़ा
Share:

पेरिस: एक तरफ लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप और दूसरी तरफ महामारी का खतरा लोगों के लिए संकट बनता जा रहा है. यदि किसी तरह से कोरोना से बच भी जाएं तो महामारी से बचना मुश्किल हो रहा है. वहीं हर दिन कोरोना वायरस की चपेट में आने से कई हजार जिंदगियां तवाह हो रही है. तो दूसरी और इस वायरस के कारण आज कई लाख लोग संक्रमित हो चुके है. कोरोना महामारी से अब तक पूरी दुनिया में 70 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन यूरोप इससे सर्वाधिक प्रभावित है. अब तक इस बीमारी से महाद्वीप में 50,209 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6,75,580 लोग संक्रमित हैं. इटली में सर्वाधिक 15,877 लोगों की मौत हुई है जबकि स्पेन में 13,055 लोगों की जान गई है. वहीं फ्रांस में 8,078 और ब्रिटेन में 4,934 लोगों की मौत हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में 637 लोगों की मौत हुई है. लगातार यह चौथा दिन है जब एक दिन में मृतकों की संख्या में कमी आई है. पिछले गुरुवार को एक दिन में सर्वाधिक 950 लोगों की मौत हुई थी. संक्रमण के नए मामलों में भी कमी आई है. अब यह 3.3 फीसद की दर से 1,35,032 हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक 40 हजार लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. यह कुल संक्रमित लोगों का 30 फीसद है. मृतकों की संख्या के साथ ही संक्रमण के मामलों में कमी आने के बीच स्पेन की सरकार इस बात पर विचार करने लगी है कि लॉकडाउन से जनता को कैसे राहत प्रदान की जाए.

हम बता दें कि स्पेन में 14 मार्च को लॉकडाउन घोषित किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 25 अप्रैल कर दिया गया है. सरकार ऐसे लोगों की पहचान करके उनका टेस्ट कराने की योजना बना रही है, जो कोरोना संक्रमित तो हैं, लेकिन उनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोगों से सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क पहनने की अपील की है.

काबुल में बढ़ा आतंकियों का खौफ, गुरुद्वारे पर आइएस का असर दिखाने के लिए किया गया हमला

चीन की बढ़ सकती है परेशानी, बढ़ रहा महामारी का खतरा

पाक के सुरक्षा कर्मियों को बचाव किट मांगना पड़ा महंगा, 150 को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -