चीन समेत इस शहर में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ रहे नए मामले
चीन समेत इस शहर में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ रहे नए मामले
Share:

बीजिंग: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 200000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

चीन में संक्रमण के 12 नए मामले: चीन में संक्रमण के 12 नए मामलों का पता चला है. इनमें से 11 मरीज विदेश से आए थे. घरेलू संक्रमण का एक मामला रूस की सीमा से सटे हेलोनजियांग प्रांत का है. चीन में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 82,816 हो गई है. इनमें 838 लोगों का जहां इलाज चल रहा है, वहीं 77,436 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. 29 नए ऐसे मरीजों का भी पता चला है, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं, लेकिन वह वायरस संक्रमित हैं. 

जापान में 13 हजार संक्रम‍ित: जापान में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 161 नए मामले सामने आए हैं. संक्रमण के 103 मामले राजधानी टोक्यो से जुड़े हैं. इस तरह पूरे देश में संक्रमित मामलों की संख्या लगभग 13,000 हो गई है, वहीं 345 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. उधर, जापान के नागासाकी बंदरगाह में खड़े इटली के क्रूज के चालक दल के 57 और लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. इस तरह कोस्ट अटलांटिका के चालक दल के 148 सदस्य संक्रमित हो चुके हैं. यह कुल चालक दल की संख्या 623 का एक चौथाई है. क्रूज में कोई यात्री नहीं है. 

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मौत का आंकड़ा 53 हजार के हुआ पार

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'कोविड-19 से ठीक हुए लोगों के फिर संक्रमित नहीं...'

कोरोना की आड़ में ये बीमारी भी बन सकती है परेशानी की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -