कोरोना ने ढाया कहर तो इन शहरों में बढ़ने लगे मौत और संक्रमण के मामले

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

अमेरिका में हालात अभी भी खराब: दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है. अमेरिका में रोज हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा रही है. पिछले चौबीस घंटे में 868 लोगों की जान चली गई. अब तक 66 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 11 लाख 46 हजार से ज्यादा संक्रमित हुए हैं. 

फ्रांस में 24 घंटे में 166 की मौत: फ्रांस में हालात नियंत्रण में नजर आ रहा है. पिछले चौबीस घंटे में 166 लोगों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या 24,707 पर पहुंच गई है. अगर पूरी दुनिया की बात करें तो इस महामारी ने अब तक 2,43,005 लोगों की जान ले ली है और 34 लाख 55 हजार से ज्यादा संक्रमित हुए हैं. 11 लाख से ज्यादा लोग अब तक पूरी तरह ठीक भी हुए हैं.

कोरोना की आड़ में जेल से बाहर निकले कुख्यात आतंकवादी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व हास्य दिवस, क्या है इसके लाभ और महत्त्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -