दुनियाभर में कोरोना ने पकड़ी तेज़ी, इटली में लॉक डाउन में हुई वृद्धि
दुनियाभर में कोरोना ने पकड़ी तेज़ी, इटली में लॉक डाउन में हुई वृद्धि
Share:

रोम: दुनियाभर में एकाएक बढ़ता ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 3 लाख 44 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

मामलों में आई कमी: अमेरिका, ब्राजील, स्पेन और रूस के बाद ब्रिटेन पांचवा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित देश है. यहां एक दिन में 3,560 केस मिले हैं और 384 लोगों की जान गई है. देश में अब तक लगभग 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और 2.36 लाख लोग संक्रमित हैं. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने बताया है कि देश में मरने वालों की संख्या में कमी आ रही है.

इटली में 3 जून से विदेश यात्रा की अनुमति: इटली 3 जून से अंतरराष्ट्रीय यात्रा से प्रतिबंध हटा रहा है. लोग अब इटली में दूसरे देशों से आवाजाही कर सकेंगे. उसी दिन से देश के अंदर फ्री ट्रैवल को भी अनुमति दी जाएगी. इटली में अब तक 31 हजार 610 लोगों की मौत हो गई है. दो लाख 23 हजार 885 संक्रमित हैं. दुनिया में अमेरिका और ब्रिटेन के बाद सबसे ज्यादा मौतें यहीं हुई हैं.

अर्जेंटीना समेत इस शहर में बढ़ी कोरोना की मार, संक्रमण का आंकड़ा 10 हजार के पार

ब्राज़ील के बदतर हुए हाल, नहीं थम रही कोरोना की मार

कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा हुई कड़ी, इस शहर में लॉक डाउन की मियाद बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -