कोरोना ने पकड़ी तेजी, इंडोनेशिया में मिलने लगे संक्रमित

जकार्ता: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

इंडोनेशिया में संक्रमितों की कुल संख्या 17,025 हुई: दक्षिण पूर्व एशियाई देश इंडोनेशिया में भी कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. जकार्ता में शनिवार को 529 नए कोरोना वायरस संक्रमितों के साथ कुल संख्या 17,025 हो गई है. जबकि मृतकों की कुल संख्या 1,089 पहुंच गई है. इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि देश में 1,35,726 लोगों की कोरोना वायरस का परीक्षण किया जा चुका है.

ईरान ने व्यापारिक सीमाओं को खोला: ईरान ने अफगानिस्तान को जोड़ने वाली महिरौद और डोगराउन की सीमा को व्यापार के लिए फिर से खोल दिया है. वहीं ईरान-पाकिस्तान सीमा पर स्थित सिस्तान और बलूचिस्तान सीमा को भी खोल दिया गया है. ईरान में संक्रमितों की संख्या कम हुई है इसलिए यहां पर जल्द ही अर्थव्यवस्था खोलने की तैयारी जारी है.

स्लोवेनिया ने खुद को कोरोना मुक्त घोषित किया: स्लोवेनिया पहला ऐसा यूरोपीय देश बन गया है, जिसने खुद के कोरोना मुक्त होने की घोषणा की है. सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस देश में पूरी तरह नियंत्रण में है और अब असाधारण स्वास्थ्य उपायों की आवश्यकता नहीं है. यहां की सरकार ने यूरोपीय यूनियन के देशों के लोगों के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं.

अर्जेंटीना समेत इस शहर में बढ़ी कोरोना की मार, संक्रमण का आंकड़ा 10 हजार के पार

ब्राज़ील के बदतर हुए हाल, नहीं थम रही कोरोना की मार

कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा हुई कड़ी, इस शहर में लॉक डाउन की मियाद बढ़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -