चीन में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार तो बढ़ने लगी संक्रमितों की तादाद

बीजिंग: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 84 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

वहीं इस वायरस ने एक बार फिर चीन को अपना शिकार बना लिया है, जंहा लगातार नए नए मामले सामने आ रहे है. और कोरोना चीन में अब तो महामारी भी पैदा होने का डर हो गया है.  वहीं दिनों दिन चीन में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी पकड़ रहा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में कई लोग आ रहे है. 

चीन में थमी नहीं संक्रमण की रफ्तार: रूस की सीमा से सटे हेलोनजियांग प्रांत में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुछ नए प्रतिबंध लगाए गए हैं. प्रांतीय राजधानी हार्बिन ने गैर स्थानीय लोगों पर आवासीय क्षेत्रों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. हार्बिन में मंगलवार को घरेलू संक्रमण के सात नए मामले आए. तीन ऐसे लोग भी संक्रमित हैं जो रूस से आए हैं. इससे पहले हार्बिन में आने वाले लोगों को 28 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने और दो न्यूक्लिक एसिड टेस्ट और एंटीबॉडी टेस्ट का निर्देश दिया जा चुका है.

लॉकडाउन के बीच जब लोगों को चढ़ा घूमने का चस्का तो जिन्दा व्यक्ति को बना दिया मुर्दा

कोरोना महामारी का शिकार हुआ अमेरिका, 10 दिन में लगातार बढ़ा मौत का आंकड़ा

कोरोना से चिंता मुक्त हुए इमरान, टेस्ट में नही मिला कोई लक्षण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -